Ghaziabad News: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

Ghaziabad News: लगातार बढ़ रही गर्मी से लोगों को राहत मिली है। दिन भर चिलचिलाती घूप के बाद आज दिल्ली एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश हुई।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 29 May 2024 12:43 PM GMT (Updated on: 31 May 2024 11:11 AM GMT)
Ghaziabad News
X

Ghaziabad News (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: दिन में तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से लोगों को राहत मिली है। दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। पिछले कई दिनों से लोगों के ऊपर गर्मी की मार पड़ रही थी। बारिश होने से लोगों को राहत की सांस मिली है। वही पशु पक्षी और जानवरों को भी राहत मिली है। लेकिन अभी भी जनपद में गर्मी का रेड अलर्ट जारी है। अचानक बदलते मौसम से दिल्ली एनसीआर वासियों को झुलसती गर्मी से राहत जरूर मिली है।

गर्मी से मिली राहत

मई माह की गर्मी ने पिछले 10 वर्षों का रिकॉर्ड तोड दिया। पिछले कुछ दिनों से लगातार 40 डिग्री से ऊपर का तापमान बना हुआ था। बुधवार को दोपहर बाद अचानक आसमान में बादल घिरने लगे और झमा झम बारिश देखने को मिली। बारिश से जहां लोगों को राहत की सांस मिली वही पशु पक्षी और जानवरों के लिए भी बारिश राहत भरी रही। बारिश कुछ देर के लिए हुई लेकिन इस बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया। बारिश के बाद आसमान में बादल छाए हुए हैं। उम्मीद है कि गुरुवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे।

25 मई से हो रही भीषण गर्मी

25 मई के बाद नौतपा चल रहा है जिसमें 12 बजे से 3 बजे तक कड़ाके की गर्मी पड़ रही है। इस दौरान गाजियाबाद में लगातार हीट स्ट्रोक उल्टी दस्त से पीड़ित मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे थे। उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश के बाद ऐसे लोगों को राहत मिलेगी और हीट स्ट्रोक के मामलों में कमी आएगी। प्रशासन की तरफ से गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया था। साथ ही जगह-जगह लोगों को पीने के लिए पानी की व्यवस्था भी कराई गई थी। तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से फिलहाल लोगों को राहत मिली है। हालांकि मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि अभी मानसून आने में समय है, लेकिन बुधवार को हुई बारिश लोगों के लिए राहत की खबर लेकर आई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story