×

Ghaziabad News: कोलकाता की महिला ने फर्जी टेंडर दस्तावेज दिखा ठगे 45 लाख रुपये

Ghaziabad News: पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। नंदग्राम पुलिस ने एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 1 March 2024 5:09 AM GMT
महिला ने फर्जी टेंडर दस्तावेज दिखा ठगे 45 लाख
X

महिला ने फर्जी टेंडर दस्तावेज दिखा ठगे 45 लाख   (फोटो: सोशल मीडिया )

Ghaziabad News: कोलकाता की एक महिला ने एनएचएआई के टेंडर के फर्जी दस्तावेज दिखाकर 45 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में महिला ने उनसे झूठ बोलकर पैसा ले लिया बाद में मामले की तहकीकात करने पर जालसाजी का पता चला। पीड़ित के द्वारा पुलिस थाने में शिकायत दी गई है। जिसके आधार पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। नंदग्राम पुलिस ने एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुबोध पोखरियाल निवासी एससीसी सफायर सोसायटी राजनगर एक्सटेंशन ने बताया कि मूलरूप से पनियाला रोड रूड़की के हैं। उनकी मुलाकात कोलकाता की तृतीय लेन संतोषपुरी निवासी मौसमी गुहा डी. से दिल्ली पीडब्ल्यूडी ऑफिस में हुई। मौसमी ने अपने आपको प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट बताया था। साथ ही कहा कि उनकी कंपनी कंस्ट्रक्शन का काम करती है। सुबोध का कहना है कि इसके बाद मौसमी ने उनसे कई बार की बात। एक दिन उसने बताया कि उनकी कंपनी को राजस्थान में एनएचएआई का एक टेंडर मिल गया है। टेंडर उनकी कंपनी बैक टू बैक देना चाहती है।मौसमी गुहा ने उन्हें टेंडर के सुबोध पोखरियाल के मुताबिक मौसमी गुहा ने कहा कि टेंडर को वह उन्हें दे देंगी और जीडीए से उनका लाइसेंस भी बनवा देंगी, इसके बदले में 45 लाख रुपए देने पड़ेंगे।

पीड़ित ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में की शिकायत

उन्होंने विश्वास करते हुए मार्च 2022 से जून 2022 के बीच 45 लाख रुपये दे दिए। मौसमी और उनकी कंपनी ने उनके साथ एग्रीमेंट भी किया। आरोप है कि बताए स्थान पर जाने पर पता चला कि एनएचएआई को लिमिटेड कंपनी को मिला ही नहीं है। फर्जी दस्तावेज दिखा उनसे पैसे ठगे गए हैं। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत दी। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद मौसमी गुहा डी. तथा मैक्रो एलेक्ट्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ नंदग्राम थाने में धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत तथा अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story