×

Ghaziabad News: चुनाव से पहले पुलिस खंगाल रही अपराधियों एवं संदिग्ध लोगों की कुंडली

Ghaziabad News: यूपी में भी निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए योगी की पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 28 March 2024 6:44 AM GMT
Ghaziabad police criminals list
X

Ghaziabad police criminals list  (photo: social media )

Ghaziabad News: गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए यूपी पुलिस ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस ने पिछले पांच साल के दौरान लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा डालने और गोकशी के आरोपियों को पहचान कर लिस्ट तैयार किया है। होली के बाद तैयार लिस्ट पर एक्शन शुरू कर दिया गया है। खासतौर पर गाजियाबाद जिले में तकरीबन ढाई हजार से ज्यादा इस तरह के लोगों को चिन्हित किया गया है।

गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक अगले कुछ दिनों में एक्शन शुरू हो जाएगा। देश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद सरकारी अमला एक्शन में आ गई है। यूपी में भी निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए योगी की पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने ऐसे अपराधियों की सूची तैयार की है, जिनका गाजियाबाद पुलिस में पुराना इतिहास रहा है। इस दौरान अपराधी किस्म के बवालियों की सूची तैयार की गई है। मतदान में ये अराजक तत्व कोई गड़बड़ी न फैलाए इसको लेकर जिले के सभी थानों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

अपराधियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने का फैसला

पुलिस की इस सूची पर अगले कुछ दिनों में एक्शन शुरू हो जाएगा। इस सूची में पिछले पांच सालों में दर्ज हुए लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, गोकशी, सरकारी कार्य में बाधा डालने और धारा 153क, 153ख व धारा 295 के आरोपियों को रखा गया है। गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, इस सूची में उन आरोपियों के नाम हैं, जो गाजियाबाद में निवास करते हैं। ऐसे आरोपी चुनाव में कोई नई खुराफात पैदा न करें इसके लिए पुलिस ने इनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इसके तहत इन अपराधियों को अगले कुछ दिनों में पकड़ कर जेल भेजा सकता है। गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र मीडिया से बात करते हुए कहते हैं, लोकसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने की पूरी तैयारी अलग- अलग स्तरों पर की जा रही है। इसी कड़ी में जिले में पुराने इतिहास के कुछ आरोपियों को सूची तैयार की गई है। इन सभी के खिलाफ पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इस पर अगले कुछ दिनों में अमल शुरू कर दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story