×

Ghaziabad News: दूषित पानी पीने से 100 लोग बीमार, घरों में सप्लाई हो रहा गंदा पानी

Ghaziabad News: सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि सबके घर पर वाटर फील्टर लगा हुआ है, लेकिन दूषित पानी की को वाटर फिल्टर भी साफ नहीं कर पा रहा है

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 3 May 2024 9:33 AM GMT
Ghaziabad News: दूषित पानी पीने से 100 लोग बीमार, घरों में सप्लाई हो रहा गंदा पानी
X

Ghaziabad News: गाजियाबाद स्थित साया गोल्ड सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से ज्यादा दर्जन भर लोग बीमार हो गए हैं। सोसायटी में सप्लाई होने वाले दूषित पानी की वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं। अचानक लोगों की तबियत बिगड़ गई और उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। शहर के अलग-अलग अस्पतालों में लोगों का इलाज चल रहा है। अधिकांश लोग जल जनित बीमारी से ग्रस्त बताए जा रहे हैं। किसी को डायरिया हो गया है। तो किसी को लूज मोशन हो रहे हैं। सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि सबके घर पर वाटर फील्टर लगा हुआ है। लेकिन दूषित पानी की को वाटर फिल्टर भी साफ नहीं कर पा रहा है।

साया सोसायटी के मैनेजमेंट ने पानी को टेस्टिंग के लिए भेजा

पानी फिल्टर नहीं होने के कारण पानी से बदबू भी आ रही है।जब लोगों ने इसकी शिकायत सोसायटी के मैनेजमेंट से की तो मैनेजमेंट ने बताया कि पीछे से गंगा वॉटर से ही दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। इसमें मैनेजमेंट कुछ नहीं कर सकता। साया सोसायटी के मैनेजमेंट ने पानी को टेस्टिंग के लिए भेजा है। आज सुबह से नगर निगम की टीम भी मौके पर मौजूद है। काफी लोग इंदिरापुरम के शांति गोपाल हॉस्पिटल समेत आसपास के हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बड़ी संख्या में बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस कारण बच्चे स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।

बच्चे बीमार होने की वजह से स्कूल नहीं जा पा रहे

लोगों का यह भी कहना है कि जब यह समिति बनी थी तो हमें बताया गया कि यह प्रीमियम सोसायटी है। यहां लोगों को वर्ल्ड क्लास की सुविधाएं मिलेंगी। वह भी हमें प्रीमियम मिलेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। 40 मंजिला बिल्डिंग में लिफ्ट की भी समस्या रहती है। यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि अगर लिफ्ट के साथ ही ऐसी परेशानी होगा तो यह तो उनकी लाइफ के ऊपर बात बन जाएगी। लोगों बताया कि यहां काफी लोग बीमार है। वोमिटिंग, लूज मोशंस, डायरिया जैसी जल जनित बीमारी से ग्रस्त है। लोगों का यह भी कहना है कि यहां 800 परिवार रहते हैं। 800 परिवार में कोई न कोई बीमार है। बच्चे बीमार होने की वजह से स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। जिनसे उनकी पढ़ाई का भी काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story