×

Ghaziabad News: पुलिस ने तीन चोरों को किया गिरफ्तार, नगदी-तमंचा बरामद

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस द्वारा बंद दुकानों और घरों में चोरी करने वाले 03 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 20 Feb 2024 12:31 PM GMT
ghaziabad news
X

गाजियाबाद पुलिस ने तीन चोरों को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश पुलिस भले लगातार अपराधियों का एनकाउंटर कर रही हो। लेकिन लगता है कि एनकाउंटर में घायल होने के बाद भी अपराधियों के हौसले नहीं टूट रहे हैं और जेल से छूटने के बाद वह फिर से अपराध को अंजाम दे देते हैं। ऐसा ही एक मामला थाना खोड़ा में सामने आया। यहां पर पुलिस ने घरों और दुकानों में चोरी करने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस को पूछताछ में पता चला कि इनमें से एक अपराधी का पुलिस पहले एनकाउंटर करके इसे जेल भेज चुकी है लेकिन एनकाउंटर में घायल होकर जेल जाने के बाद भी इसने अपराध का रास्ता नहीं छोड़ा और जेल से वापस आकर फिर अपराध की दुनिया में अपने कदम रख दिया।

गाजियाबाद में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। थाना खोड़ा पुलिस टीम द्वारा बंद दुकानों और घरों में चोरी करने वाले 03 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चोरों द्वारा खोड़ा इलाके बीते 1 महीने में लगातार 5 बड़ी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। गिरफ्तार चोरों के कब्जे से चोरी किये हुए 47000 रुपये के साथ ही एक तमंचा, एक जिन्दा कारतूस व एक लोहे का कटर भी बरामद किया गया है। चोरों के इस गिरोह का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा था जिसने पुलिस की भी नींद उड़ा रखी थी। बीते महज एक महीने में यह चोर गैंग दो घरों के साथ साथ दो किराना और एक जन सुविधा केंद्र को अपना निशाना बना यहां चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका था। जिसके बाद पुलिस की टीमें इस चोर गिरोह की पहचान और तलाश में जुटी थी।

इस पूरे मामले में डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया की मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना खोडा पर पूर्व में पंजीकृत बन्द दुकानों व घरों में चोरी करने वाले 03 शातिर चोरों प्रमोद उर्फ राजीव उर्फ कृष्णा पुत्र गोविन्द, आकाश उर्फ शिवम रावत पुत्र संजय निवासी जिला रुद्रप्रयाग उत्तराखण्ड और विवेक शाह गुमा पुत्र रामदयाल निवासी ग्राम देवला थाना सूरजपुर जिला गौतमबुद्धनगर को हाइवे एनएच-24 के किनारे खाली पड़ी सिंचाई विभाग की जमीन खोडा से गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से कब्जे से चोरी किये हुए 47000 रुपये, 01 तमंचा, 01 जिंदा कारतूस व 01 लोहे का कटर बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं। इस गैंग का गिरफ्तार सदस्य विवेक चोरी की घटनाओं से पहले रेकी किया करता था और रेकी के बाद गिरफ्तार चोर आकाश, दुकानों के शटर काटने और प्रमोद अंदर जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story