×

Ghaziabad: पुलिस ने प्रजापति समाज पर किया लाठीचार्ज, आला अधिकारियों पर करवाई की मांग

Ghaziabad News: प्रजापति समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 2 March 2024 9:50 AM GMT
Police lathi charged Prajapati Samaj
X

Police lathi charged Prajapati Samaj  (फोटो: सोशल मीडिया )

Ghaziabad News: राष्ट्रीय प्रजापति महासभा रजि0 के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति के नेतृत्व में हरिद्वार के वी वी आई घाट से पवित्र गंगा जल लेकर संकल्प यात्रा दिनांक 27.2.2024 को निकाली गई थी । जिसमें प्रजापति समाज द्वारा राजनीतिक हिस्सेदारी और जनगणना तमाम बहुत सी समस्याओं को लेकर यह संकल्प यात्रा निकाली गई थी । हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं हरिद्वार से गाजीपुर बॉर्डर पर संकल्प यात्रा की अनुमति ली गई थी । जिसमें गाजीपुर बॉर्डर पर एक विज्ञापन सरकार को दिया जाना था !

गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर बरसाई लाठियां

दरअसल, आपको बता दे मामला प्रजापति समाज का है । जहां पर हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं और प्रजापति समाज की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय प्रजापति महासभा रजिस्टर के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह के नेतृत्व में हरिद्वार के वीआईपी घाट से पवित्र गंगा जल लेकर एक संकल्प यात्रा 27.2.2024 में निकाली गई थी , जो कि मुजफ्फरनगर और मेरठ से होते हुए सकुशल संपन्न हुई थी । वही गाजियाबाद के साहिबाबाद संकल्प यात्रा पहुंचने के बाद गाजियाबाद की पुलिस ने संकल्प यात्रा को रोक दिया और कहा कि आप फिलहाल विश्राम कर लीजिए जो की लिंक रोड के थाना गोल्डन बैंकट हॉल में संकल्प यात्रा को रोक दिया गया ।

सुबह दोबारा वहीं से ही संकल्प यात्रा शुरू करनी थी जो कि गाजीपुर बॉर्डर पर जाकर सरकार को एक ज्ञापन दिया जाना था । लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर बर्बरता दिखाते हुए लाठी चार्ज की । प्रजापति समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई । जबकि प्रजापति समाज कानून का पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से संकल्प यात्रा निकाल रहे थे । लेकिन पुलिस के षड्यंत्र द्वारा प्रजापति समाज पर लाठी चार्ज की गई । राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजीव कुमार प्रजापति के नेतृत्व में आज सीडीओ विनय तिवारी को ज्ञापन दिया गया, जिसमें गाजियाबाद के आल्हा अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की गई । जिसमें संजय कुमार ने बताया कि संकल्प यात्रा ठीक-ठाक तरीके से निकाली जा रही थी ।

गाजियाबाद पुलिस ने साजिश के तहत प्रजापति समाज के ऊपर लाठियां बरसाई गई जिसमें महिला समेत दो दर्जन से ज्यादा प्रजापति समाज के लोग घायल हो गए । यह बहुत निंदनीय है और हम राष्ट्रपति महोदया से निवेदन करते हैं कि गाजियाबाद पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जाए । अगर गाजियाबाद पुलिस के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है तो आने वाले समय में प्रजापति समाज एक बहुत बड़ा आंदोलन करेगा और 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगा क्योंकि लोकतंत्र में प्रजापति समाज एक बहुत बड़ा हिस्सा है जो कि चुनाव के वक्त प्रजापति समाज से बहुत से वादे किए जाते हैं लेकिन वह कभी पूरे नहीं किए जाते !

राष्ट्रपति से मांग

गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर लाठियां बरसाईं और प्रजापति समाज के लोग घायल भी हुए जो खून से लटपट हुए लेकिन ऐसे में क्या अपना अधिकार मांगना क्या कोई गुनाह है । जिस तरीके से पुलिस ने प्रजापति समाज पर लाठियां बरसाईं और महिला तक को भी नहीं छोड़ा , ऐसे में प्रजापति समाज अगर अपनी बात नहीं उठाएगी तो प्रजापति समाज पीछे ही रह जाएगा । राष्ट्रपति महोदय से निवेदन करते हैं कि प्रजापति समाज को उसका हक दिलाया जाए और जो गाजियाबाद पुलिस ने बरबट्टा से प्रजापति समाज पर लाठी चार्ज की है उन आल्हा अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनको बर्खास्त की मांग प्रजापति समाज करता है !

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story