×

Ghaziabad Crime: रिटायर्ड सफाईकर्मी से 11 लाख रुपये की ठगी

Ghaziabad News: रिटायर्ड सफाईकर्मी ने आरोपियों से अपनी रकम मांगी तो उन्होंने खुद को कुख्यात बदमाश रहे अनिल दुजाना के परिवार से बताकर हत्या की धमकी दी।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 1 March 2024 9:25 AM GMT
Retired sweeper fraud case
X

Retired sweeper fraud case  (photo: social media )

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुछ लोगों ने रिटायर्ड सफाईकर्मी से मकान का सौदा कर 11 लाख रुपये हड़प लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने रुपये वापस मांगे तो आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सराय नजर अली की मित्रा कॉलोनी में रहने वाले राम आसरे का कहना है कि वह रेलवे के रिटायर्ड सफाई कर्मचारी हैं। रिटायरमेंट से पांच साल पहले वर्ष 2018 में वह अपने लिए मकान तलाश रहे थे। इसी दौरान कैलाश नगर निवासी जयप्रकाश ने उन्हें गऊपुरी में 118 वर्ग में बना दो मंजिला मकान दिखाया। जयप्रकाश ने थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर के गांव दुजाना निवासी अजय नागर और रोहित नागर से साढ़े 29 लाख रुपये में मकान का सौदा तय करा दिया। उन्होंने दस जुलाई 2018 को अजय नागर के नाम दो लाख का चेक काटकर दे दिया।

राम आसरे का कहना है कि उन्होंने आरोपियों से कहा कि रिटायरमेंट में अभी पांच साल बाकी हैं, लिहाजा वह बैंक से लोन कराएंगे। लोन कराने जाने पर बैंककर्मियों ने बताया कि जिस व्यक्ति से वह मकान खरीद रहे हैं, उसके नाम सिर्फ पावर ऑफ अटॉर्नी है। लिहाजा लोन नहीं हो सकता। इसके बाद वह अजय नागर से मिले तो उसने कहा कि रजिस्ट्री उनके दोस्त सतीश यादव के नाम है। वह रजिस्ट्री पर लोन करा लें। इसके बाद आरोपियों ने उनके अलग-अलग तारीखों में 10.93 लाख रुपये ले लिए, लेकिन रजिस्ट्री नहीं की। विरोध करने पर आरोपियों ने 8 दिन में पैसा वापस करने को कहा, लेकिन आज तक रकम नहीं दी।

हत्या की धमकी

उन्होंने आरोपियों से अपनी रकम मांगी तो उन्होंने खुद को कुख्यात बदमाश रहे अनिल दुजाना के परिवार से बताकर हत्या की धमकी दी। एसीपी कोतवाली रविंद्र वर्मा का कहना है कि अजय नागर, रोहित नागर और सतीश यादव के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story