×

Ghaziabad: फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए डॉग फाइट, पेटा ने दर्ज कराई FIR

Ghaziabad: जानवरों को आपस में लड़ाकर जानवरों पर अत्याचार कर रहे हैं। ऐसा करना सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 9 April 2024 8:48 AM GMT
X

Ghaziabad News (Photo; Social Media)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के चक्कर में तीन लोगों द्वारा कुत्तों की खतरनाक प्रजाति पिटबुल डॉग की आपस में लड़ाई कराई जा रही है। लड़ाई के वीडियो रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं, जिसको संज्ञान लेकर जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा ने अंकुर विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पेटा संस्था की इंडिया लायर एंड एनिमल राइट्स एडवोकेट सुनयना बसु ने थाना अंकुर विहार में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उनका नाम विनोद बैसला, रिंकी बैसला और अविश है। सुनयना ने बताया है कि गाजियाबाद के लोनी में गढ़ी कटैया गांव के ये 3 लड़के पिटबुल की अवैध लड़ाइयों का आयोजन करते हैं। इसके लिए सुनयना ने पुलिस को वीडियो भी उपलब्ध कराए हैं। आरोप है कि कुत्तों को लड़ाई के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। लड़ाई के बाद इनके वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाते हैं। ऐसा केवल सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। इस प्रकार लोग जानवरों को आपस में लड़ाकर जानवरों पर अत्याचार कर रहे हैं। ऐसा करना सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस से अनुरोध किया गया है कि भविष्य में जानवरों की ऐसी लड़ाई न हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जाएं। पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है। वीडियो वायरल होने के बाद एसीपी अंकुर विहार भास्कर वर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच- पड़ताल कर रही है कि यह वीडियो की पड़ताल जारी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story