×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Ghaziabad News: 4 करोड़ की आरआर यूनिट चुराने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad News: क्राइम ब्रांच ने आरआर यूनिट चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। अभियुक्त कई राज्यों में चोरी का सामान बेचते थए

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 22 May 2024 10:12 AM GMT (Updated on: 22 May 2024 5:00 PM GMT)
Ghaziabad News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: मोबाइल टावरों से कीमती आर आर यूनिट चुराने वाले तीन शातिर अपराधियों को गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से लाखों रुपए का आरआर यूनिट बरामद किया है। पकड़े गए सभी आरोपी 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश हैं। पुलिस को लंबे समय से आरोपियों की तलाश थी। क्राइम ब्रांच ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मोबाइल टावर से करते थे चोरी

क्राइम ब्रांच गाजियाबाद द्वारा पकड़े गए शातिर अभियुक्त अल्ताफ ने बताया कि वह 5 वीं तक पढ़ा है। अल्ताफ के पिता राज मिस्त्री का काम करते हैं। ये भी उन्ही के साथ राज मिस्त्री का काम करने लगा पर इस काम में मजदूरी के अलावा कुछ नहीं मिलता था। इसी बीच अल्ताफ की दोस्ती वसीम अल्वी व सुहेल मलिक से हुई जिसने उसे मोबाइल टावर की आरआर यूनिट व अन्य उपकरण की चोरी व उसमे काफी लाभ होने की बात बताई। तभी से वह उनके साथ मोबाइल टावरों से चोरी करने लगा। अभियुक्त नईम मलिक ने बताया कि वह 12वीं फेल है, तथा घर के नीचे कबाड़ की दुकान करता है। पूर्व में वह आर्मी के कबाड़ का लॉट उठाता था। उसके बाद दुबई से सेकेण्ड हैण्ड लैपटॉप लाकर बेचने का काम करने लगा लेकिन ज्यादा मुनाफा नही हुआ। इसी बीच लॉक डाउन हो गया। और उसने फिर कबाड़ का काम शुरू किया। इसी बीच नईम की मुलाकात जावेद मीरापुरिया से मुस्तफाबाद में हुई। जावेद मीरापुरिया ने बताय कि मोबाइल टावरों से चोरी की आरआर यूनिट व अन्य इलैक्ट्रोनिक डिवाईस का काम करने में लाखों का फायदा है।

कई राज्यों में बेचते थे चोरी का सामान

जावेद ने नईम से कहा कि वह उसकी बताई हुई पार्टियों से माल लेकर सुरक्षित सुमित के माध्यम से माल की डिलीवरी करवा दे इसमें काफी फायदा होगा। इस पर नईम ने जावेद की बताई हुई पार्टियों से चोरी का माल लेकर सुमित के माध्यम से चोरी किए माल को डिलीवर करवाता था। वहीं अभियुक्त वसीम मलिक ने पूछने पर बताया कि वह 7 वीं फेल है और जावेद मलिक मीरापुरिया का छोटा भाई है तथा वैशाली सैक्टर में फाईन कैफे के नाम से पार्टनरशिप मे रेस्टोरेंट चलाता है। अपने भाई जावेद मीरापुरिया के साथ मिलकर मोबाइल टावर से की आर०आर०यू० व अन्य इलैक्ट्रोनिक डिवाईस की खरीद-फरोख्त का काम करता है। उसका भाई जावेद गाजियाबाद, कि एन०सी०आर क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश से मोबाइल टावरों से चोरी किया गया रिसिवर यूनिट, बैट्रियाँ व अन्य इलैक्ट्रॉनिक डिवाईस लेकर उसे आगे बेचता है। सभी अभियुक्तों ने पूछने पर बताया पिछले कुछ वर्षों से मोबाइल टावरों की बैट्री, रेडियो रिसीवर यूनिट डिवाईस की चोर बाजार में काफी माँग चल रही है। मोबाइल टावरों पर लगे उपकरण काफी मँहगे होते है और इनको चुराना काफी आसान है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story