Ghaziabad Murder: बीमा एजेंट ने अधेड़ महिला को उतारा मौत के घाट, सामने आई ये वजह

Ghaziabad Murder: पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी एवं बीमा एजेंट ने महिला का मकान खरीदने के लिए 3 लाख रुपए एडवांस दिया था, लेकिन महिला न तो उसकी रकम लौटा रही थी और न ही उसे मकान की रजिस्ट्री कर रही थी।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 3 March 2024 4:21 AM GMT (Updated on: 3 March 2024 4:24 AM GMT)
Ghaziabad Murder
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Ghaziabad Murder: गाजियाबाद में मकान की रजिस्ट्री नहीं करने पर बीमा एजेंट ने अपने साथी के साथ मिलकर अधेड़ महिला की हत्या कर दी और शव को मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया। शव ही पहचान के बाद सिहानी गेट थाना पुलिस ने मृतका की बेटी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मुख्य आरोपी बीमा एजेंट के साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी एवं बीमा एजेंट ने महिला का मकान खरीदने के लिए 3 लाख रुपए एडवांस दिया था, लेकिन महिला न तो उसकी रकम लौटा रही थी और न ही उसे मकान की रजिस्ट्री कर रही थी।

52 वर्षीय कमलेश देवी सिहानी गेट थाना क्षेत्र के लोहियानगर स्थित पीले क्वार्टर में अकेली रहती थी। वह आसपास के घरों में मेड का काम करती थी। कमलेश देवी की शादीशुदा बेटी बबीता निवासी लोहिया नगर का कहना है कि उनके माता-पिता का काफी समय पूर्व अलगाव हो चुका है। जिसके चलते उनकी मां कमलेश देवी यहां अकेली रहती थी। रात करीब साढ़े 8 बजे उनकी मां बिना बताए घर से चली गई थीं। काफी तलाशने के बाद उन्होंने कमलेश देवी की सिहानी गेट थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। तलाश में जुटी सिहानी गेट पुलिस पुलिस की मानें तो कमलेश देवी की गुमशुदगी दर्ज होने के बाद तलाश कर रही थी। वहीं, मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में महिला का शव मिलने के बाद थाना पुलिस मृतका की पहचान के प्रयास में थी। इसी बीच दोनों थानों की पुलिस ने एक दूसरे से संपर्क साधा और महिला की पहचान के प्रयास किए। बताया गया है कि पुलिस ने मृतका की बेटी बबीता को उनकी फोटो दिखाई तो उसने मृत महिला की पहचान अपनी मां कमलेश देवी के रूप में की। जिसके बाद सिहानी गेट पुलिस ने बबीता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस की मानें तो पीएम रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ है कि कमलेश देवी की हत्या गला घोंटकर की गई थी। हत्यारोपियों की पहचान के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और सर्विलांस की मदद ली। मृतका के नंबर की सीडीआर जांचने से एक आरोपी का नंबर हाथ लगा। जानकारी की गई तो पता चला कि नंबर निखिल शर्मा नामक बीमा एजेंट का है और घटना के बाद से वह फरार चल रहा है। पुलिस निखिल के नंबर की जांच करने के बाद उसके साथी गोपाल तक पहुंच गई और उसे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में आरोपी गोपाल ने निखिल और कमलेश देवी के बीच मकान की रजिस्ट्री को लेकर विवाद होने की जानकारी दी है। नंदग्राम एसीपी रवि कुमार ने बताया कि कमलेश देवी हत्याकांड में एक आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। पूछताछ के आधार पर पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। उसके पकड़े जाने पर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story