×

Ghaziabad: महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को मिले जेड प्लस सुरक्षा, पुलिस कार्रवाई से नाराज संन्यासी सड़क पर बैठे

Ghaziabad News: यति नरसिंहानंद गिरी ने आगे कहा कि, 'गाजियाबाद प्रशासन, कमिश्नर या फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यहां से लिखकर दिया जाए कि मुझे किसी प्रकार का कोई जानमाल का खतरा नहीं है तो मैं जेड प्लस सुरक्षा की मांग नहीं करूंगा।'

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 29 Jan 2024 11:28 AM GMT
X

नाराज संन्यासी सड़क पर बैठे (Social Media)

Yeti Narasimhananda Giri: डासना शिव शक्ति धाम पीठ और श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग उठ रही है। यति सन्यासी इसी मांग को लेकर सोमवार (29 जनवरी) को सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (Union Minister VK Singh) के घर जा रहे थे, जिन्हें पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। यति सन्यासी कलेक्ट्रेट पर आमरण अनशन पर बैठ गए।

आमरण अनशन पर बैठे यति सन्यासियों का कहना है कि, महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को अनेक बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उनकी मांग है कि उनके गुरु नरसिंहानंद गिरी को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाए।

पहले ही मंदिर पहुंच गई पुलिस

अपनी इस मांग को लेकर यति सन्यासी हरिद्वार से लेकर गाजियाबाद तक पैदल पदयात्रा भी कर चुके हैं। यति सन्यासियों का कहना है कि, 'उन्हें आश्वासन दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री के आवास पर अपना अनशन एक हफ्ते के लिए टाल दिया था। लेकिन, एक सप्ताह के भीतर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। यति सन्यासियों का आरोप है कि, आज उनको अपने तय समय अनुसार केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के घर पर अनशन शुरू करना था, लेकिन उससे पहले मंदिर में पुलिस पहुंच गई। किसी को बाहर नहीं निकलने दिया'।

यति सन्यासी बैठे आमरण अनशन पर

इसके बाद करीब 6 यति साधु संत कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया। यति समर्थकों का कहना है कि, जब तक महामंडलेश्वर की सुरक्षा की गारंटी नहीं मिलती वो अपना आमरण अनशन जारी रखेंगे। इस दौरान वे कुछ समय के लिए सड़क पर बैठ गए। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हटा दिया गया। समर्थकों का कहना है, कि केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के घर जाने से रोके जाने पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

यति नरसिंहानंद- सुरक्षा देने के नाम पर खिलवाड़ हो रहा

यति नरसिंहानंद गिरी ने आगे कहा कि, 'गाजियाबाद प्रशासन, कमिश्नर या फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यहां से लिखकर दिया जाए कि मुझे किसी प्रकार का कोई जानमाल का खतरा नहीं है तो मैं जेड प्लस सुरक्षा की मांग नहीं करूंगा। उन्होंने आगे कहा, एक तरफ तो कहा जाता है कि मेरी जान को आतंकवादियों से खतरा है, वहीं दूसरी ओर सुरक्षा देने के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है। अगर, मुझे किसी प्रकार का खतरा नहीं है तो मेरी सुरक्षा में जो सुरक्षाबल लगे हैं उन्हें वापस बुलाया जाए'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story