Corona Vaccination Ghazipur: सीएमओ जीसी मौर्या ने लगवाया पहला टीका

बीपीएम शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 99 लोगों का टिकाकरण किया जायेगा, जिसमें अभी तक 33 लोगों का टिकाकरण हो चुका है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि टीकाकरण के बाद आधे घंटे तक निगरानी कक्ष में रखा जा रहा है।

Published by Chitra Singh Published: January 16, 2021 | 4:19 pm
corona vaccination

Corona Vaccination Ghazipur: सीएमओ जीसी मौर्या ने लगवाया पहला टीका

गाजीपुर: वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने के लिए भारत सरकार द्वारा आज देश के सभी प्रान्तों में आज टीकाकरण किया जा रहा है, इसी कड़ी में यूपी के गाजीपुर जिलें में भी टीकाकरण हो रहा है, जिसे लेकर गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग भी काफी सक्रिय है। सीएमओ जीसी मौर्य ने बताया कि गाजीपुर जनपद में चार जगहों सैदपुर, जखनियां, महिला जिला चिकित्सालय व पुरुष जिला चिकित्सालय पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सीएमओ जीसी मोर्य ने बताया की जनपद में 400 लोगों का टीकाकरण होगा। वहीं पहला टीका सीएमओ ने लगवाया।

सैदपुर में 99 लोगों का होगा टिकाकरण

बीपीएम शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 99 लोगों का टिकाकरण किया जायेगा, जिसमें अभी तक 33 लोगों का टिकाकरण हो चुका है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि टीकाकरण के बाद आधे घंटे तक निगरानी कक्ष में रखा जा रहा है, जहां एक डाक्टर एक स्टाफ नर्स मौजूद है। वहीं जखनियां के बीपीएम मनीष गुप्ता ने बताया कि जखनियां में सौ लोगों का टिकाकरण होगा। मनीष गुप्ता ने बताया कि अभी तक 50 लोगों का टिकाकरण हो चुका है। मनीष गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि टिकाकरण के बाद डाक्टरों की निगरानी में आधे घंटे तक रोका जा रहा है।

corona vaccination

ये भी देखें: यूपी: कोहरे में यात्रा करना पड़ा भारी, एक्सप्रेस वे पर 25 गाड़ियां टकराई, 1 की मौत

कोविड ऐप पर हो रहा रजिस्ट्रेशन

सीएमओ डॉक्टर जीसी मोर्या ने बताया कि कोविड एप पर रजिस्ट्रेशन होने के बाद ही टीकाकरण हो रहा है। उन्होंने बताया टीकाकरण के बाद आधे घंटे तक निगरानी कक्ष में रोका जा रहा है। जीसी मोर्या ने बताया कि जिनको टिकाकरण हुआ है।उनके मोबाईल पर मैसेज जायेगा की दुसरा टीका उन्हें कब लगेगा। सीएमओ डाक्टर जीसी मोर्या ने बताया कि जिलें में चार जगहों पर चार सौ लोगों का टिकाकरण हो रहा है। जखनियां, सैदपुर, महिला जिला चिकित्सालय व पूरुष जिला चिकित्सालय में सब मिलाकर अब तक आधें लोगों को टीका लग चुका है।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App