×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Ghazipur News: नेपाल हादसे में मृतक चारों दोस्तों के शव पहुंचे गांव, ताबुत में किसी के धड़ तो किसी के जले कपड़े

Ghazipur News: शरीर के नाम पर चंद टुकड़े ही परिजनों को नसीब हुआ बताया जा रहा है, की विशाल के परिवार को विशाल का सिर्फ धड़ मिला है ।

Rajnish Mishra
Published on: 24 Jan 2023 8:07 AM GMT
nepal plane accident Dead bodies
X

nepal plane accident Dead bodies (photo: social media )

Ghazipur News: नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में गाजीपुर के मृतक चारों दोस्तों का शव हफ्तों बाद एंबुलेंस द्वारा आज करीब आठ बजे गांव पहुंच गये। शवों के पहुंचते ही घर पर चीख पुकार मच गया । ये जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गई । जैसे-जैसे जानकारी लोगों को होती गई । लोग मृतकों के घर पहुंचते गये । हर कोई एक नजर देखना चाहता था ।

किसी का धड़ तो किसी का कपड़ा पहुंचा घर

नेपाल हादसे में मृतक गाजीपुर के बरेसर थाने क्षेत्र के अलावलपुर व चकजैनब गांव के चारों दोस्तों अनिल, अभिषेक, विशाल व सोनू के शवों का हफ्तों बाद शिनाख्त हो बाड़ी ताबूत में घर आया लेकिन ताबूत में किसी के धड़ किसी के कपड़े ही आ । शरीर के नाम पर चंद टुकड़े ही परिजनों को नसीब हुआ बताया जा रहा है, की विशाल के परिवार को विशाल का सिर्फ. धड़ मिला है । वहीं अनिल व अभिषेक के बाड़ी के रूप में जले हुए कपड़े मिले है । वही बची हुई एक बाडी को सोनू जयसवाल का बताया जा रहा है ।

अपने लाडलों के अंतिम दर्शन भी नसीब नहीं हुआ

चारों दोस्तों के शव घर पहुंचते ही चारों दोस्तों के परिजन अंतिम दर्शन के लिए बिलख रहे थे की अंतिम बार अपने बच्चों का चेहरा देख ले लेकिन परिजनों को ये भी नसीब नहीं हुआ क्योंकि बाडी के नाम पर मांश के चंद टुकड़े ही ताबूत में आये थे । हालांकि की घर पर परिजनों को ये पता नहीं है की ताबूत में बच्चों के शव नहीं बल्कि चंद टुकड़े आये हुए है । नेपाल में जब परिजनों को बाडी शिनाख्त करा कर सौपी गई तो अधिकारियों ने परिजनों को ताबूत खोलने से मना किया था । अधिकारियों ने कहा था की ताबूत को घर पर कुछ घंटे रूकने के बाद अंतिम संस्कार कर दे ।

बड़ी मुश्किल से हुई चारों की पहचान

शवों का शिनाख्त करने गये परिजनों के साथ कुछ लोगों ने न्यूजट्रेक/ अपना भारत को बताया की नेपाल में बड़ी मुश्किल से चारों शवों की शिनाख्त हो पाई । साथ गये लोगों ने बताया की हम लोगों से वहां बताया गया की सोनू का पैर मिला है । जिसपर किसी और ने दावा कर दिया । जो पैर सोनू का बताया गया था वो किसी और को दे दिया गया । वहां पर हम लोगों से कहा गया की सारे शवों के शिनाख्त होने के बाद जो शव बचेगा वहीं सोनू जयसवाल का समझा जायेगा । उसी अंतिम बाडी को लेकर सोनू के परिजन घर आये हुए है । वहीं विशाल शर्मा को उसके उपरी धड़ में फंसे सोने की चैन से उसके भाई ने शिनाख्त की जबकि अनिल व अभिषेक के कपड़ों से पहचाना गया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story