×

Ghazipur News: 75 वर्षीय रिटायर्ड फौजी ने थानाध्यक्ष पर पीटने का लगाया आरोप, थानाध्यक्ष ने आरोप को बताया बेबुनियाद

Ghazipur News: कहा-थाने में नहीं की गई कोई बदसलूकी। एसएसपी ग्रामीण बलवंत कुमार ने कहा कि ऐसी कोई घटना मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसी घटना घटी है तो ये शर्मनाक घटना है। जानकारी होते ही मैं स्वयं इस घटना की जांच कराउंगा।

Rajnish Mishra
Published on: 25 Dec 2023 5:24 PM GMT
75 year old retired soldier accused the police station incharge of beating him, the police station incharge called the allegation baseless
X

75 वर्षीय रिटायर्ड फौजी ने थानाध्यक्ष पर पीटने का लगाया आरोप, थानाध्यक्ष ने आरोप को बताया बेबुनियाद: Photo- Newstrack

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद नोनहरा थाने क्षेत्र के रानीपुर गांव निवासी 75 वर्षीय रिटायर्ड फौजी अम्बिका यादव ने नोनहरा थाने में अपने साथ बदसलूकी का थानाध्यक्ष पर आरोप लगाया है।

राजस्व संबंधित है मामला

नोनहरा थाने क्षेत्र के रानीपुर गांव निवासी अम्बिका यादव ने बताया कि सन् 1985 में अपने व अपने भाई के नाम गांव में ही एक जमीन का बैनामा कराया था। उन्होंने बताया कि जिस जमीन का बैनामा कराया था वो जमीन बालेश्वर सिंह पुत्र बालगोविंद सिंह की थी। अम्बिका यादव ने बताया कि इसी जमीन पर बालेश्वर के पुत्रों ने चकबंदी में जाकर फर्जी मुकदमा करा दिया। इसी मुकदमे की सुनवाई चल रही थी।

इसी मामले में पांच जनवरी को अगली तारीख भी थी। 24 दिसंबर को बालेश्वर के पुत्रों ने एक साजिश के तहत नोनहरा थाने में एक तहरीर दी जिसके आधार पर नोनहरा थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने मुझे थाने बुलाया उनके बुलाने के बाद मैं अपने भाई व बेटे के साथ थाने पहुंचा व जमीन के कागजात उन्हें दिखाया जैसे ही कागजात दिखाया थानाध्यक्ष हम पर भड़क गये। अम्बिका यादव ने थानाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि ज्यादा नेता बनते हो सारी नेतागिरी निकाल देंगे। ये कहते हुए दो तीन थप्पड़ जड़ दिया। इसके उपरांत वहां मौजूद कांस्टेबल प्रकाश यादव ने भी लाठी से हमे मारना शुरू कर दिया। ये नजारा वहां मौजूद सारे फरियादियों ने भी देखा।

एसपी को लिखा पत्र

रानीपुर गांव निवासी अम्बिका यादव ने बताया कि इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को पत्र द्वारा दिया गया है। अगर पुलिस अधीक्षक महोदय के यहां से न्याय नहीं मिला तो आगे तक मैं जाउंगा। वहीं एसएसपी ग्रामीण बलवंत कुमार ने कहा कि ऐसी कोई घटना मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसी घटना घटी है तो ये शर्मनाक घटना है। जानकारी होते ही मैं स्वयं इस घटना की जांच कराउंगा। घटना सही होने पर उचित कार्रवाई की जायेगी।

थानाध्यक्ष ने कहा, आरोप बेबुनियाद

इस संबंध में जब नोनहरा थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये आर्मी से हैं। ये एक जमीन काफी दिनों से कब्जा किये हुए थे। जिसे एसडीएम साहब के आदेश के बाद राजस्व टीम व पुलिस जाकर पतरगड्डी करा दी व दूसरे पक्ष के लोगों को जो जमीन मिली थी तो वो लोग तारबंदी कर सरसों बो दिए तो अम्बिका यादव ने जाकर उनकी जमीन को जोत दिया। इसी मामले में तहरीर के आधार पर उनका धारा 151 में चलान कर दिया। इनके साथ कोई भी बत्तमीजी नहीं की गई है। ये अन्य लोगों के कहने पर हमारे उपर आरोप लगा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story