TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

गांजा पर बयान देकर बुरे फंसे अफजाल अंसारी, पुलिस ने संज्ञान लेकर दर्ज किया मुकदमा

Ghazipur News: गांजा को वैध करार देने का बयान देने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सांसद पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Rajnish Mishra
Published on: 29 Sep 2024 7:47 AM GMT
Ghazipur News
X

अफजाल अंसारी (Pic: Social Media)

Ghazipur News: गाजीपुर से समाजवादी पार्टी सांसद अफजाल अंसारी पर दो दिन पूर्व दिये हुए एक विवादित बयान को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। विवादित बयान को पुलिस ने खुद संज्ञान में लेकर अंसारी के उपर मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक डाक्टर ईरज राजा ने बताया की चौकी प्रभारी राजकुमार शुक्ला ने तहरीर देते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया है। अफजाल अंसारी के उपर बीएनएस की धारा 353(3) के तहत मुकदमा दायर किया गया है। अफजाल अंसारी ने मठ, मंदिर व कुंभ को लेकर एक बयान दिया था ।

यह था विवादित बयान

सांसद अफजाल अंसारी ने गांजा पर तर्क देते हुए कहा था कि गांजा जब भगवान का प्रसाद है तो गांजा को कानूनी वैधता मिलनी चाहिए। अफजाल अंसारी यही नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि अगर कुंभ मेले में एक मालगाड़ी गांजा भरकर भेज दिया जाये तो एक मालगाड़ी गांजा खप जायेगा। अफजाल अंसारी सरकार पर दोहरी नीति का आरोप भी लगाया है। अफजाल अंसारी ने साधुओं पर भी बयान देते हुए कहां की साधु-संत, महात्मा और समाज के बहुत से लोग गांजा बड़े शौक से पीते हैं। इस लिए गांजा को कानूनी वैधता मिलनी चाहिए।

कार्रवाई पर सवाल

मिडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने कहां की अपराधियों पर हो रहे कार्रवाई का मैं विरोध नहीं कर रहा हूं। लेकिन कार्रवाई सही होना चाहिए। उन्होंने कहा की हमारा कानून किसी को इजाजत नहीं देता की कहानी बनाकर किसी को भी ठोक दो। सांसद ने कहां की एन्काउन्टर को जाति के चश्मे से देखने की जरूरत नहीं है।

गांजा अवैध कैसे?

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नई शराब की दुकानें बंद करा दें। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म में ये नहीं कहा गया है कि शराब की दुकानों का विस्तार होना चाहिए। अफजाल अंसारी ने कहा कि गांजा अबैध है लेकिन फिर भी लोग गांजा को बड़े ही चाव से पीते हैं। उन्होंने कहा की भांग और गांजा को लोग भगवान का प्रसाद कह कर पीते हैं। अगर भांग व गांजा भगवान का प्रसाद है तो अबैध व गैर-कानूनी कैसे हुआ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story