×

Ghazipur News: पुलिस ने इनामी बदमाश का किया ‘हाफ एनकाउंटर’, पत्नी की हुई मौत, परिजनों ने लगाया आरोप

Ghazipur News: उसे इलाज के लिए भेजा गया लेकिन दूसरी तरफ विक्की यादव की पत्नी संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई।

Rajnish Mishra
Published on: 6 Jun 2023 9:44 PM GMT

Ghazipur News: मंगलवार को गाजीपुर जनपद की खानपुर पुलिस व स्वाट टीम ने खानपुर थाना क्षेत्र के अठगांवा में इनामी बदमाश विक्की यादव का हाफ एनकाउंटर कर दिया। यानी मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी। उसे इलाज के लिए भेजा गया लेकिन दूसरी तरफ विक्की यादव की पत्नी संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई।

ऐसे हुई पूरी घटना

सूचना के मुताबिक मंगलवार को खानपुर पुलिस व स्वाट टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी दो बदमाश विक्की यादव व उसका साथी अठगांवा मोड़ होते हुए मोटसाइकिल से कहीं जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस व स्वाट टीम चौकन्ना हो गई। तभी मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने बताया कि टीम को देखते ही बदमाश फायरिंग करने लगे जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश विक्की यादव के पैर में गोली लग गई। जिसे उपचार हेतु सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। वहीं उसका दूसरा साथी मौके का फायदा उठा भाग गया।

विक्की की पत्नी की हुई मौत, पुलिस पर लगाया ये आरोप

25 हजार के इनामी बदमाश विक्की यादव को इधर पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगी तो उधर, विक्की यादव की पत्नी नंदनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने नंदनी की मौत का आरोप खानपुर पुलिस पर लगाते हुए कहा कि विक्की अपनी पत्नी नंदनी की मौसी के रिश्तेदारी में जौनपुर के उचहुआ अपने पत्नी के साथ गया हुआ था। पिता रमेश ने खानपुर पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि आधी रात को खानपुर पुलिस के सिपाही आकाश सिंह वहां पहुंचे, जहां पर नंदनी दरवाजा नहीं खोल रही थी। आकाश सिंह द्वारा दरवाजे पटकने के बाद पत्नी नंदनी ने दरवाजा खोला व पूरी घटना का वीडियो बनाने लगी लेकिन कुछ सेकंड के बाद झड़प के दौरान मोबाइल गिर गया। परिजनों ने बताया की वीडियो तो रिकॉर्ड नहीं हो पाया परन्तु आडियो रिकॉर्ड हो गया।

सिपाही ने नंदनी को दिया धक्का!

विक्की यादव के पिता रमेश यादव ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि खानपुर का सिपाही विक्की की पत्नी नंदनी को धक्का देते हुए विकास को लेकर चले गए। परिजनों ने बताया कि सिपाही द्वारा धक्का देने के वजह से नंदनी गिर गई। जिससे नंदनी को चोट लग गई और उसकी मौत हो गई।

तीन पुलिसकर्मी निलंबित

गाजीपुर पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में खानपुर थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। जांच के आदेश दे दिये गये हैं। जो भी दोषी होगा उसके उपर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Rajnish Mishra

Rajnish Mishra

Next Story