×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lok Sabha Eelctions: बीजेपी की लुटिया ना डूबो दे महंगाई व बेरोजगारी का मुद्दा

Lok Sabha Eelctions: आम जनमानस के लिए कौन सांसद बनेगा। इससे ज्यादा से मुद्दा अहम है कि नई सरकार बनने के बाद बेरोजगारी व महंगाई पर क्या असर पड़ेगा।

Rajnish Mishra
Published on: 27 May 2024 10:24 AM GMT
ghazipur news
X

बीजेपी की लुटिया ना डूबो दे महंगाई व बेरोजगारी का मुद्दा (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha Elections: लोकसभा के अंतिम चरण के चुनाव होने में मात्र कुछ दिन ही शेष है। इस लोकसभा चुनाव में गाजीपुर लोकसभा व बलिया लोकसभा से कौन सासंद बनेगा। ये तो समय के गर्भ में है। आम जनमानस के लिए कौन सांसद बनेगा। इससे ज्यादा से मुद्दा अहम है कि नई सरकार बनने के बाद बेरोजगारी व महंगाई पर क्या असर पड़ेगा। इस बार लोकसभा चुनाव में जो सबसे बड़ा मुद्दा है। वह है बेरोजगारी व महंगाई। लोगों का कहना है कि महंगाई बढ़ी है। वहीं युवाओं का कहना है कि बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है।

महंगाई इतनी की आम जनता के जेब से बाहर

इस लोकसभा चुनाव को लेकर जब लोगों से बात किया गया कि इस सरकार ने कितना काम किया है। तो 60 वर्षीय हरी कनौजिया ने कहा कि बीजेपी के सरकार में महंगाई काफी बढ़ गई है। घरेलु सामानों के दाम हर महीने बढ़ रहे है। जिसके वजह से आम जनता परेशान है। महंगाई के वजह से गरीबों के चुल्हे एक टाईम बंद हो जा रहे है। रामबदन राजभर ने बताया कि गैस सिलेंडर सरकार ने तो दिया है। लेकिन इसके दाम आसमान छु रहे है। गरीब आदमी एक हजार का सिलेंडर कहां से खरीदेगा। इससे अच्छा तो लकड़ी का चुल्हा ही ठीक है।

घरेलु सामानों के आये दिन बढ़ रहे दाम

न्यूजट्रेक की टीम ने जब गांवों में लोगों से संपर्क किया तो सच्चाई सामने आने लगी। न्यूजट्रेक की टीम से आम ग्रामीणों ने बताया कि इस सरकार में सब काम ठीक किया है। लेकिन मंहगाई पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। सब्जी के दाम बढ़ रहे है। तेल के दाम बढ़ रहे हैं। दाल के दाम बढ़ रहे है। लोगों ने कहा कि अगर सरकार इस पर ध्यान दे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम सराहनीय है। लोगों से जब बात की गई कि किस मुद्दे पर वोट कर रहे हैं।तो लोगों ने कहा कि बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे इस चुनाव में हावी रहेंगे।

बढ़ी बेरोजगारी

टीम ने गाजीपुर लोकसभा व बलिया लोकसभा के दो विधानसभा जहूराबाद व मोहम्मदाबाद जोकि गाजीपुर जनपद में पड़ता है। इन इलाकों में पहुंची तो बीजेपी के खिलाफ युवाओं में रोष दिखा। न्यूजट्रैक की टीम से बात करते हुए युवाओं ने बताया कि सरकार तो राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा कर रही है। लेकिन इस सरकार में बेरोजगारी काफी बढ़ गई है। युवाओं का कहना है कि नौकरी के नाम पर केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार ध्यान नहीं दे रही है। शिक्षक भर्ती बंद है, पुलिस की भर्ती निकली तो उसका पेपर ही लीक हो गया। युवाओं का कहना है कि सरकार द्वारा किसी विभाग में भर्ती नहीं निकाली जा रही है। इस बार के चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं से भी लोग नाराज

शेखपुर रूदल गांव की आम जनता का कहना है कि बीजेपी के जो क्षेत्रीय नेता व कार्यकर्ता और सासंद विरेंद्र सिंह मस्त आज तक लोगों का हाल लेने नहीं पहुंचे। इस गांव की समस्या जनता किससे कहेगी। जब चुनाव आता है तो नेताओं को आम जनता की याद आती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story