×

Ghazipur News: जुर्म की दुनिया के दो खिलाड़ी मुख्तार व अतीक दोनों की कहानी एक

Ghazipur News: अतीक की मौत पुलिस अभिरक्षा में गोली से हुई , तो मुख्तार की मौत पुलिस अभिरक्षा में हार्टअटैक से हुई ।

Rajnish Mishra
Published on: 30 March 2024 2:31 AM GMT
Mukhtar ansari and Atiq ahmed
X

Mukhtar Ansari and Atiq Ahmed  (PHOTO: Social media )

Ghazipur News: जुर्म की दुनिया के दो बेताज बादशाह अतीक अहमद इलाहाबाद व मुख्तार अंसारी गाजीपुर ये दोनों जुर्म के दुनिया के वो नाम है । जिनसे प्रदेश के बड़े से बड़े अधिकारी भी बात करने से कतराते थे । ये दोनों वो शख्स है जिनके एक इशारे पर प्रदेश के अच्छे अच्छे अधिकारी इधरउधर हो जाते थे । इन दोनों की कहानी भी एक है । एक जैसे ही दोनों की पुलिस अभिरक्षा में मौत हुई । दफन के समय अतीक की मौत पुलिस अभिरक्षा में गोली से हुई , तो मुख्तार की मौत पुलिस अभिरक्षा में हार्टअटैक से हुई ।

दोनों के मौत के बाद पत्नी और बेटे नहीं पहुंच पाये जनाजे

मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद की मौत की कहानी भी एक है । दफन होने की कहानी भी एक । अतीक अहमद के मौत के बाद अतीक के बेटे व पत्नी शाईस्ता अतीक को अंतिम बार नहीं देख पाये । अतीक के पत्नी को जनाजे के वक्त पुलिस ढुंढ रही थी । तो वहीं मुख्तार अंसारी के जनाजे में भी बड़े बेटे अब्बास अंसारी नहीं पहुंच पायेंगे । वहीं यहां के लोग मुख्तार की पत्नी आफ्स अंसारी को भी बेसब्री से इंतजार कर रहे है । लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया ।

दोनों की रंजिश भी एक जैसी

मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद की रंजिश की कहानी भी एक जैसी ही है । इलाहाबाद से बसपा से चुनाव लड़कर विधायक बने राजू पाल को अतीक के गुर्गों ने खत्म कर दिया तो । वही मुख्तार अंसारी की भी बगावत मोहम्मदाबाद से पहली बार विधायक बने कृष्णानंद राय की हत्या की, जिसमें मुख्तार के उपर मुकदमा दर्ज कराया गया । इसे संयोग ही कहां जायेगा की आज ही राजूपाल हत्या का फैसला आया है ।

राजूपाल व कृष्णानंद राय के चुनाव जीतने के बाद बढ़ी अदावत

इलाहाबाद में जब राजूपाल बसपा के टिकट पर चुनाव जीता तो अतीक अहमद से उसकी दुश्मनी बढ़ गई । क्यो की अतीक को राजूपाल चुनौती दे रहा था । ठीक इसी तरह मुख्तार के घर मुख्तार के परिवार से मोहम्मदाबाद की सीट छीन कर कृष्णानंद राय विधायक बने । वर्ष 2004 में विधायक बनने के बाद राजूपाल की हत्या हो गई तो वर्ष 2005 मे कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की हत्या हो गई ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story