शादी कराने से किया इनकार, तो नाबालिग बेटे ने मां-पिता और भाई की ले ली जान

Ghazipur News: नन्दगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसम्ही कला गांव के एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के राज से पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश कर दिया है।

Rajnish Mishra
Published on: 9 July 2024 9:18 AM GMT
ghazipur news
X

गाजीपुर में नाबालिग बेटे ने ही की थी मां-पिता और भाई की हत्या (न्यूजट्रैक)

Ghazipur News: जनपद के नन्दगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसम्ही कला गांव के एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के राज से पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने बताया कि रविवार रात्रि हुए पति-पत्नी व पुत्र हत्या कोई और नहीं बल्कि मुंशी बिंद का छोटा बेटा ही मास्टरमाइंड निकला। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि इस हत्या में प्रयुक्त हुए खुरपी को भी बरामद कर लिया गया है। कुसम्ही कला गांव में हुए तिहरे हत्याकांड से पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ था।

शादी से मना करने पर पिता मां व भाई की हत्या

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि मृतक मुंशी बिंद का छोटा बेटा आशीष बिंद गांव के ही एक युवती से दो सालों से प्यार कर रहा था। आशीष बिंद युवती से शादी करने के लिए अपने परिजनों को बताया तो आशीष बिंद के माता-पिता व भाई ने युवती से शादी नहीं कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने बताया की आरोपी आशीष बिंद ने पूछताछ के दौरान बताया कि मैं उस युवती से शादी करना चाहता था। युवती भी मुझसे शादी करने के लिए तैयार थी। किंतु मेरे परिजन युवती से शादी कराने से मना कर रहे थे।

पुलिस पूछताछ के दौरान आशीष ने बताया कि मैं फोन से युवती से बात करता था। जिससे नाराज़ होकर मेरे पिता मुंशी बिंद मेरे फ़ोन का सिम तोड़ दिया। गुस्से में आकर मैंने अपना फोन तोड़ दिया। लाख कहने के बावजूद भी मेरे पिता मुंशी बिंद साफ शब्दों में कहा कि मैं उस युवती से तुम्हारी शादी नहीं कराउंगा। अगर तुमने उस युवती से शादी की तो मैं तुम्हें घर से ही बेदखल कर दूंगा। आरोपी आशीष ने बताया कि मेरी मां देवती देवी भी मेरा विरोध कर रही थी।

तीन दिनों तक खुरपी करता रहा तेज

पुलिस ने बताया कि नाबालिग आरोपी आशीष बिंद के परिजनों ने जब शादी कराने से मना कर दिया तो आशीष अपने परिजनों के हत्या का प्लान बनाने लगा। पुलिस ने बताया कि आशीष ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह तीन दिनों तक एक खुरपी को तेज करता रहा ताकि वार करने पर एक ही बार में इन लोगों की मौत हो जाये। उसने बताया कि घटना वाले दिन युवक अपने परिजनों से नाच प्रोग्राम में जाने की बात कह कर चला गया।

उसने बताया कि जब परिजन गहरी नींद में हो गये तो वह वापस घर आया। व खुरपी लेकर अपने मां भाई व पिता के गले पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी आशीष बिंद ने बताया कि भाई के गले पर वार करने प रवह घर से बाहर भागा लेकिन सांस लेने वाली नली कटने से बाहर ही तड़प कर दम तोड़ दिया। जिसे देखकर मैं भी सहम गया। उसने बताया कि उसी रात खेत में मैंने खून से सने कपड़े को फेंक दिया। हत्या करने के बाद किसी को शक ना हो दोबारा नाच प्रोग्राम में चला गया।

सीडीआर रिपोर्ट से खुला राज

पुलिस ने बताया कि हम लोगों का शक पहले से ही नाबालिग आरोपी आशीष पर ही था। परन्तु सबूत न होने के वजह से बचा रहा। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि तब उस रात की सारे फोन नम्बरों के काल डिटेल खंगाली गयी कि उस रात कौन कौन से नम्बर उस एरिया में एक्टीवेट थे। उसी दौरान एक नम्बर का लोकेशन मिला तो सारा राज सामने आ गया। पुलिस ने बताया कि वह नम्बर आरोपी आशीष का ही था। जो की जिस जगह प्रोग्राम था वहां पर नम्बर कुछ घंटों के बाद हत्या वाली जगह पर लोकेशन मिलने लगा। तथा कुछ देर बाद पुनः वहीं नम्बर नाच प्रोग्राम वाली जगह पर लोकेशन मिलना शुरू हो गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन सबूतों के आधार पर जब नाबालिग आरोपी आशीष बिंद को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई तो सारा राज उगले दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story