×

Ghazipur News: रेल कम रोड ब्रिज का PM ने किया लोकार्पण, जनता ने जताया आभार

Ghazipur News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आजमगढ़ दौरे पर थे। जहां से उन्होंने गाजीपुर में 1650 करोड़ की लागत से गंगा पर रेल कम रोड ब्रिज का लोकार्पण किया।

Rajnish Mishra
Published on: 10 March 2024 12:52 PM GMT
ghazipur news
X

रेल कम रोड ब्रिज का पीएम ने किया लोकार्पण (न्यूजट्रैक)

Ghazipur News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आजमगढ़ दौरे पर थे। जहां से उन्होंने गाजीपुर में 1650 करोड़ की लागत से गंगा पर रेल कम रोड ब्रिज का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने जनता को वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि आज गहमरी द्वारा देखा गया सपना पूरा हो गया है। अब गाजीपुर की जनता को गंगा के उस पार जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मनोज सिन्हा के प्रयास से बना रेल कम रोड ब्रिज

बता दें कि मनोज सिन्हा 2014 के लोकसभा चुनाव में गाजीपुर से सांसद चुने गये थे। तब मोदी सरकार ने उन्हें रेल राज्यमंत्री बनाया था। इस दरम्यान गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से ताड़ीघाट को रेलवे कनेक्टिविटी के दशकों पुरानी मांग को मनोज सिन्हा ने संसद में जोरदार तरीके से उठाया था। उनके प्रयासों के बदौलत साल 2016 में गाजीपुर सिटी से ताड़ीघाट के बीच रेल कम रोड ब्रिज का 1650 करोड़ की परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास किया गया।

गाजीपुर से पटना की की दूरी 24 किमी हुई कम

गाजीपुर से ताड़ीघाट के बीच रेल कनेक्टिविटी हो जाने से अब गाजीपुर से पटना की दूरी चौबीस किलोमीटर कम हो गयी है। जिससे यात्रियों के आवागमन के दौरान समय की बचत होगी। गाजीपुर जनपद के लोगों को पटना जाने के लिए सड़क मार्ग द्वारा चौबीस किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता था। इसके साथ ही ज्यादा समय भी लगता था।

जनता ने कहा-सपना हुआ पूरा

गाजीपुर सिटी से ताड़ीघाट तक रेल कनेक्टिविटी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल लोकार्पण किया तो यहां की जनता ने पीएम मोदी और मनोज सिन्हा का ह्दय से आभार जताया। उन्होंने कहा कि दशकों पुरानी मांग को मनोज सिन्हा व पीएम मोदी ने आज पूरा कर दिया। जनता ने कहा कि ये मांग प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू के समय से ही की जा रही थी। जिसको आज जाकर पीएम मोदी व मनोज सिन्हा ने पूरा किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story