×

Ghazipur News: दरोगा जी को घुस लेना पड़ा महंगा, वीडियों वायरल होते ही हुए निलंबित

Ghazipur News: एसपी ओमबीर सिंह बोले-सोशल मीडिया पर सुहवल थाने में तैनात शिवराज सिंह यादव का एक व्यक्ति से रुपये लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था जो संज्ञान में आते ही तुरंत उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया।

Rajnish Mishra
Published on: 17 Jun 2023 12:19 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 12:41 PM GMT)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात कुछ अधिकारी व आरक्षी अपने काम के वजह से पुलिस का मान बढ़ाते हंै तो कुछ चंद रुपयों के लिए पुलिस के लिए बदनुमा दाग बन जाते हैं। गाजीपुर जनपद के सुहवल थाने में तैनात एक उपनिरीक्षक के कारस्तानियों की वजह से पुरा गाजीपुर पुलिस शर्मिंदा हो रही है। इनका कारनामा जान आम जनमानस पुलिस पर उंगलियां उठा रहा है। हुआ यह की गाजीपुर जनपद के सुहवल थाने में तैनात उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव किसी व्यक्ति से कुछ रुपये घुस ले रहे है। उपनिरीक्षक द्वारा घुस लेते हुए किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो देखते ही देखते पुरे जनपद के मोबाइलों में घुमने लगा। जिसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने बगैर देर किये दरोगा को निलंबित कर जांच के आदेश दे दिये।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर सुहवल थाने में तैनात शिवराज सिंह यादव का एक व्यक्ति से रुपये लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था जो संज्ञान में आते ही तुरंत उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है व जांच के आदेश दे दिया गया। एसपी ओमबीर सिंह बोले-सोशल मीडिया पर सुहवल थाने में तैनात शिवराज सिंह यादव का एक व्यक्ति से रुपये लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था जो संज्ञान में आते ही तुरंत उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है व जांच के आदेश दे दिया गया।

भ्रष्ट अधिकारियों पर ठोस कार्यवाई नहीं होती

जब भी किसी अधिकारी व कर्मचारियों का भ्रष्टाचार में लिप्त विडियों वायरल होता है तो सिर्फ विभागीय कार्यवाही करते हुए कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया जाता है। इनके उपर कोई ठोस कार्यवाही क्यों नहीं होती है। ठोस कार्यवाई ना होने का नतीजा यह होता है कि जैसे ही ऐसे भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी बहाल होते हैं वैसे ही फिर से अपने कारनामे करने लगते हैं, जिससे हर एक तबका परेशान रहता है। ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को सुधारने के लिए सरकार को ही कोई ठोस कदम उठाना पड़ेगा।

Rajnish Mishra

Rajnish Mishra

Next Story