×

Ghazipur News: पैरवी करना ग्राम प्रधान को पड़ा महंगा, थानेदार ने जड़ा थप्पड़

Ghazipur News: गुरुवार की रात्रि थानाध्यक्ष शैलेष मिश्र ने अपना आपा खो दिया और प्रधान के थप्पड़ मार दिया। हालांकि बाद में थानेदार ने गलती मानकर माफ़ी भी मांगी।

Rajnish Mishra
Published on: 29 Sep 2023 8:57 AM GMT
police officer slapped gram pradhan
X

police officer slapped gram pradhan  (photo: social media )

Ghazipur News: एक ज़मीन के लिए पैरवी करने ग्राम प्रधान पर थानेदार साहब ने थप्पड़ लगा दिया। इसके बाद ग्राम प्रधान ने अपने संगठन के लोगों को बुला लिया और मामले ने तूल पकड़ लिया। दरअसल, ग्राम प्रधान बिरनो थाने के इंचार्ज पर एक पक्ष की कार्रवाई को लेकर आरोप लगाने के साथ उन पर दबाव बना रहे थे। ऐसे में गुरुवार की रात्रि थानाध्यक्ष शैलेष मिश्र ने अपना आपा खो दिया और प्रधान के थप्पड़ मार दिया। हालांकि बाद में थानेदार ने गलती मानकर माफ़ी भी मांगी।

क्या है पूरा मामला

बिरनो ब्लाक क्षेत्र के चकताजुद्दीन ग्राम प्रधान सुरेश यादव अपने पक्ष की पैरवी करने बिरनो थाने गये हुए थे। सुरेश यादव ने थानाध्यक्ष शैलेष मिश्रा पर आरोप लगाते हुए बताया की थानाध्यक्ष शैलेष मिश्रा एक जमीन पर एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे थे। जिसका मैने विरोध किया तो उन्होंने हमें थप्पड़ जड़ दिया। सुरेश यादव ने कहा की थाने में हुए मेरे साथ इस घटना की जानकारी मैने अपने संगठन को दी। जानकारी होते ही सैकड़ों ग्राम प्रधान थाने परिसर पहुंच गये व थानाध्यक्ष शैलेष मिश्रा के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

गलत पैरवी कर रहे थे ग्राम प्रधान

जब इस संबंध में बिरनो थानाध्यक्ष शैलेष मिश्रा से बातचीत की तो उन्होंने बताया की चकताजुद्दीन ग्राम प्रधान सुरेश यादव गलत पैरवी कर रहे थे। बार बार मना करने के बाद भी वह हमारे ऊपर बार-बार दबाव बना रहे थे। बिरनो थानाध्यक्ष शैलेष मिश्रा ने कहा कि दुर्घटना वश ये मुझसे गलती हो गई, जिसके लिए मै ग्रांम प्रधान से क्षमा भी मांग लिया हूं।

जनप्रतिनिधियों को भी समझना चाहिए

ऐसे में थानेदार का ये भी कहना है कि सम्मनित जनप्रतिनिधियों को भी एक बात समझना चाहिए की एक थानेदार पर कितना दबाव होता है। एक थानेदार के ऊपर समय से विवेचना निपटाने का दबाव होता है, क्षेत्र में शांति बनाए रखने का दबाव होता है। वहीं, थाने परिसर में आये फरियादियों से थाने के किसी कर्मचारी द्वारा बदसलूकी ना करे। इन सब के बीच बार बार एक ही काम को लेकर दबाव बनाया जायेगा तो लाजमी है किसी को भी गुस्सा आ सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story