×

Ghazipur बस हादसे में ऊर्जा मंत्री का सख्त एक्शन, दो अधिकारी सस्पेंड...एक की सेवा समाप्त

Ghazipur Bus Accident Updates: यूपी के गाजीपुर में हुए भीषण हादसे में ऊर्जा मंत्री ने सख्त कार्रवाई की। तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया, जबकि एक की सेवा समाप्त कर दी।

Rajnish Mishra
Published on: 11 March 2024 5:20 PM GMT
up energy minister ak sharma, ak sharma news, ak sharma three suspended
X

गाजीपुर बस हादसे में जली बस (Social Media)  

Ghazipur Bus Accident Updates: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के मरदह थाने क्षेत्र के महाहर धाम में सोमवार (11 मार्च) को हुए बस हादसे में बड़ी कार्रवाई हुई। योगी सरकार में उर्जा मंत्री एके शर्मा ने सख्त एक्शन लेते हुए दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया, जबकि एक की सेवा समाप्त कर दी। सरकार के उर्जा मंत्री घटना में मृतकों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (UP Energy Minister AK Sharma) ने कार्रवाई करते हुए जेई समेत अधिशासी अभियंता और एसडीओ को निलंबित कर दिया। जबकि, संविदा कर्मी लाइनमैन का तुरंत सेवा समाप्त करने का फरमान जारी किया।

दो निलंबित, लाइनमैन बर्खास्त

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गाजीपुर मेडिकल कॉलेज (Ghazipur Medical College) पहुंचे। यहां उन्होंने बस दुर्घटना में बुरी तरह से झुलसे घायलों का हालचाल जाना। ऊर्जा मंत्री ने घायलों के बारे में जानकारी ली। वहां मौजूद अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिया। तत्पश्चात, ऊर्जा मंत्री ने सख्त ऐक्शन लेते हुए अधिशासी अभियंता मनीष, एसडीओ संतोष चौधरी और जेई प्रदीप कुमार राय को तत्काल निलंबित करने के आदेश जारी किए। वहीं, संविदाकर्मी लाइनमैन नरेंद्र की सेवा तत्काल समाप्त के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि, लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई थी बस

आपको बता दें, सोमवार 11 मार्च की दोपहर मऊ जिले से एक बस बारात गाजीपुर जिले के महाहर धाम जा रही थी। बस जैसे ही महाहर धाम के नजदीक पहुंची , ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। देखते ही देखते बस में आग लग गई। आग की वजह से बस में सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब 10-12 लोग बुरी तरह झुलस गए। सभी का इलाज चल रहा है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story