×

UP Lekhpal Bribe Video: 'पच्चीस सौ रुपये और दो...' घुस लेते लेखपाल पति का वीडियो वायरल

Ghazipur News: मोहम्मदाबाद तहसील में तैनात बाराचवर ब्लाक अंतर्गत नरायणपुर ग्रांम सभा के लेखपाल अर्चना वर्मा के पति शम्भु नाथ वर्मा का वरासत के नाम पर घुस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Rajnish Mishra
Published on: 5 Feb 2024 3:20 PM GMT
X

Ghazipur News (Pic:Newstrack)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश से भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए लाख कोशिश कर ले लेकिन प्रदेश के अधिकारी व कर्मचारी भ्रष्टाचार को समाप्त नहीं होने देंगे। आये दिन किसी अधिकारी या कर्मचारी का घुस लेते वीडियो वायरल हो ही जाता है। ताजा मामला गाजीपुर जनपद का है, जहां गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद तहसील में तैनात बाराचवर ब्लाक अंतर्गत नरायणपुर ग्रांम सभा के लेखपाल अर्चना वर्मा के पति शम्भु नाथ वर्मा का वरासत के नाम पर घुस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे लेखपाल भ्रष्टाचार करते हुए अपने हाथों में पांच-पांच सौ के नोट पकड़ रहे है।

वरासत के नाम पर तीन हजार का लिये घुस

बाराचवर ब्लाक अंतर्गत नरायणपुर निवासी पीड़ित मोहम्मद हसनैन पुत्र मुहम्मद हबीब ने बताया की मैं अपने खेत का वरासत कराने हेतुः हलका लेखपाल अर्चना वर्मा से संपर्क किया तो उन्होंने कहां की आप मेरे पति से संपर्क कर लिजिए आप का काम हो जायेगा। तब मैं लेखपाल पति शम्भु नाथ वर्मा से संपर्क किया तो उनका सारा कार्य देख रहे उनके पति शम्भु नाथ वर्मा ने कहां की आप कुछ दिजिए तो आप का काम हो जायेगा। तब मैं उनको पांच सौ रुपये उस वक्त दे दिया। फिर भी मुझे महिनों दौड़ाते रहें। फिर पच्चीस सौ की मांग कर दी। तब मै वरासत कराने के लिए उन्होंने पच्चीस सौ रुपये और दे दिया। वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इस कारनामे का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पिड़ित हसनैन ने बताया की अब इसकी शिकायत मैं एसडीएम मोहम्मदाबाद से करुंगा।

एसडीएम ने कहा शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई

इस संबंध में जब एसडीएम मुहम्मदाबाद से बात की गई तो उन्होंने कहां की वायरल वीडियो की शिकायत हमें नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो अवश्य ही कार्रवाई की जायेगी। अब देखना है की शिकायत मिलने के बावजूद लेखपाल व लेखपाल पति पर एसडीएम साहब द्वारा कैसी कार्रवाई होती है।

पत्नी लेखपाल का सारा कार्य देखता है पति

नरायणपुर ग्रांम सभा के ग्रामीणों ने बताया की साहब लेखपाल अर्चना वर्मा सिर्फ नाम की लेखपाल है उनका सारा कार्य उनके पति शम्भु नाथ वर्मा ही करते है। कोई भी कार्य बगैर पैसे का नहीं होता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story