×

कौन हैं पारस नाथ राय, जिसे BJP ने अफजाल अंसारी के खिलाफ मैदान में उतारा

Lok Sabha Elections: बीजेपी ने गाजीपुर लोकसभा सीट से पारस नाथ राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। पारस नाथ राय गाजीपुर जनपद के जखनियां विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं।

Rajnish Mishra
Published on: 10 April 2024 9:14 AM GMT
ghazipur news
X

कौन हैं भाजपा उम्मीदवार पारस नाथ राय (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान होते ही गाजीपुर से सपा व बसपा ने अपने-अपने दल के प्रत्याशियों को पहले ही मैदान में उतार दिया था। लेकिन देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के लिए गाजीपुर एक चक्रव्यूह की तरह बना हुआ था। लेकिन अब बीजेपी ने गाजीपुर के चक्रव्यूह में अपना भी प्रत्याशी उतार दिया है। जिस प्रत्याशी को बीजेपी ने गाजीपुर का उमीदवार बनाया है। वो कोई और नहीं बल्कि मनोज सिन्हा के करीबी कहे जाने वाले जखनियां निवासी पारस नाथ राय हैं।

कौन हैं पारस नाथ राय

बीजेपी ने गाजीपुर लोकसभा सीट से पारस नाथ राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। पारस नाथ राय गाजीपुर जनपद के जखनियां विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। पारस नाथ राय पंडित मदनमोहन मालवीय इंटर कालेज के प्रबंधक हैं। पारस नाथ राय को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बेहद करीबियों में से एक माना जाता है। सूत्रों के मुताबिक मनोज सिन्हा के वजह से ही पारस नाथ राय को गाजीपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

पारस नाथ राय व अफजाल में होगा मुकाबला

बीजेपी उम्मीदवार पारस नाथ राय व अफजाल अंसारी में अब कड़ा मुकाबला होगा। इस मुकाबले में अभी अफजाल अंसारी पारस नाथ राय पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। क्योंकि अफजाल अंसारी को गाजीपुर में सभी लोग पहचानते हैं तो वहीं पारस नाथ राय अभी अभी राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं। वो भले ही बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं में से एक हो लेकिन गाजीपुर के राजनीतिक गलियारों म़ें इनकी कोई पहचान नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story