×

Live | Ghosi Bypoll Election 2023 Voting Live: घोसी उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म, मतपेटियों में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत

Ghosi Bypoll Election 2023 Voting: घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान ख़त्म हो गया है। मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और सपा के उम्मीदवार के बीच है। अब निगाहें 8 सितंबर के परिणाम पर टिकी है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Sep 2023 12:30 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 1:15 PM GMT)
Live |  Ghosi Bypoll Election 2023 Voting Live: घोसी उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म, मतपेटियों में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत
X
Ghosi Bypoll Election 2023 Voting Live Updates (Photo - Social Media)

Ghosi Bypoll Election 2023 Voting : उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव का मतदान मंगलवार (05 सितंबर) शाम खत्म हो गया। प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई है। अब 8 सितंबर को परिणाम का इंतजार है। उप चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी गठबंधन INDIA ने पूरी ताकत झोंक रखी थी। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के राजनीतिक मैदान में इसे INDIA और NDA की 'अग्निपरीक्षा' के रूप में देखा जा रहा है।

बीजेपी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी में सीधी टक्कर है। हालांकि, इन दोनों के अलावे 8 अन्य उम्मीदवार भी मैदान में हैं। सपा-बीजेपी अपने-अपने प्रत्याशी के जीतने के वादे कर रही है। मतदान के दौरान भी दोनों पार्टियों की तरफ से जुबानी हमले देखने को मिले। 'प्रतिष्ठा का सवाल' बने इस चुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी घोसी में प्रचार किया था।

जिले की 455 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान

बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) से है। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित चुनाव कंट्रोल रूम, एमसीएमसी पटल और वेव कास्टिंग व्यवस्था पर नजर बनाए रखी। डीएम ने चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मियों से प्राप्त शिकायतों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए थे। मऊ के डीएम अरुण कुमार (DM Arun Kumar, Mau) ने बताया कि, घोसी विधानसभा उपचुनाव में 455 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान हुए।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story