×

आज लखनऊ आएंगे गुलाम नबी आजाद, 517 कांग्रेसी नेताओं की लेंगे क्लास

By
Published on: 15 Jun 2016 1:34 PM GMT
आज लखनऊ आएंगे गुलाम नबी आजाद, 517 कांग्रेसी नेताओं की लेंगे क्लास
X

लखनऊ: यूपी कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद आज पहली बार लखनऊ पहुंचेंगे। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो यूपी के नए प्रभारी प्रदेश भर के करीब 517 नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें वर्तमान और पूर्व विधायक के साथ साथ पूर्व एमपी और जिलों के अधिकारी शामिल हैं।

बीते हफ्ते मधुसूदन मिस्त्री को हटाकर गुलाम नबी आजाद को यूपी कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था। राज्य में होने वाले आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टी में और भी कई फेरबदल होने की संभावना है। इसकी शुरुआत 16 जून को होने वाली मीटिंग के बाद संभव है।

आने वाले दिनों में फेरबदल संभव

पार्टी में बड़े फेरबदल की गुंजाइश इसलिए भी बढ़ती दिख रही है क्योंकि अपने यूपी यात्रा के ठीक पहले गुलाम नबी आजाद राहुल गांधी से मिले हैं। इसलिए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में आजाद अकेले नहीं आ रहे बल्कि आलाकमान के फरमान भी साथ ला रहे हैं।

आजाद कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि इस दौरान गुलाम नबी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

कार्यकारिणी में भी हो सकता है बदलाव

सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव के पहले कांग्रेस में कई बदलाव संभव हैं। इसमें चाल, चरित्र, चेहरे के अलावा जातिगत वोटों के समीकरण पर भी ध्यान रखा जाएगा। उम्मीद है कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी में होने वाले बदलावों में सवर्णों को वरीयता मिल सकती है। पार्टी से जुड़े नेताओं की मानें तो गजराज सिंह को सीएलपी नेता और अमेठी के संजय सिंह को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Next Story