×

बच्चों की टोली, खेले स्कूल में होली, मासूम रंग न जानें मजहब की बोली

Admin
Published on: 22 March 2016 5:23 AM GMT
बच्चों की टोली, खेले स्कूल में होली, मासूम रंग न जानें मजहब की बोली
X

ashutosh tripathi Ashutosh Tripathi

: होली तो सब के लिए एक होती है, लेकिन जब बच्चों की होली की बात आए तो उससे शानदार कुछ नहीं होता। उनकी होली की मस्ती देख ली अगर एक बार तो फिर बचपन जीने की ललक जाग उठेगी बच्चों की होली देखने में जितनी मजेदार होती उतनी रंगीन भी

14

ये भी पढ़ें...ये है होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, 24 को फिजा में उड़ेगा गुलाल

छोटे -छोटे बच्चों की कुछ ऐसी ही अठखेलियां लखनऊ के लाप्लास प्ले हाउस स्कूल में देखनेे को मिलीं।।यहां बच्चों ने सोमवार को होली खेलते हुए जमकर धमाल मचाया। सब बच्चों ने एक-दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।

15

हर्बल रंग से खेली होली

स्कूल की प्रींसिपल शबनम कपूर ने बच्चों को सिंथेटिक रंगों से होली नहीं खेलने से मना किया तो बच्चों ने बिना जिद्द किए हर्बल-रंगों का प्रयोग किया। उन्हें तो बच्च रंगना था अपने संगी साथी को सो रंग दिया। साथ ही, बच्चों ने केमिकल रहित होली खेलने की शपथ ली।

ये भी पढ़ें...राशिफल: मंगलवार लेकर आएगा आर्थिक तंगी या पैसे मिलने के हैं आसार

holi

बच्चों को मिले उपहार

स्कूल की तरफ से स्कूली बच्चों के बीच पिचकारी, रंग, गुब्बारे और गुजियां बांटी गई। सभी बच्चें रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर आए थे। आपस में हर्बल रंग से होली खेलें। इस अवसर पर बच्चों ने होली के गीतों पर मोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

स्लाइड्स में देखिए बच्चों के बीच होली के अंदाज...

[su_slider source="media: 17822,17821,17819,17818,17816,17815,17817" width="620" height="440" title="no" pages="no" mousewheel="no" autoplay="0" speed="0"] [/su_slider]

Admin

Admin

Next Story