×

Fatehpur News: युवती का अपहरण कर कराया धर्मांतरण, जबरन कर रहा था निकाह, मौलवी गिरफ्तार

Fatehpur News: माँ की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक व निकाह करा रहे मौलवी को गिरफ्तार कर लिया और तहरीर के आधार पर 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 9 Dec 2022 10:51 AM GMT
Fatehpur News
X

Fatehpur News (Newstrack)

Fatehpur News: फतेहपुर में युवक द्वारा युवती का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन कराने के बाद जबरन निकाह किया जा रहा था। माँ की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक व निकाह करा रहे मौलवी को गिरफ्तार कर लिया और तहरीर के आधार पर 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। जिले के असोथर थाना क्षेत्र के सातोंपति गांव का रहने वाला युवक अंसारी अहमद 8 माह पहले जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला की रहने वाली 18 वर्षीय युवती का अपहरण कर लिया था और उसका धर्मपरिवर्तन कराकर जबरन गांव में निकाह कर रहा था।

बेटी की सूचना पर गांव पहुची मां ने निकाह रोकने का प्रयास किया तो युवक के परिजनों ने हंगामा करते हुए मां के साथ मारपीट शुरू कर दी ग्रामीणों के सूचना पर पुलिस पहुच गई और आरोपी युवक व मौलवी को गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी नीरज यादव ने बताया कि मां के तहरीर पर युवक अंसारी अहमद व मौलवी लल्लू, युवक की मां सहरुन निशा, भाई नौशाद अली, दिलशाद अली, भाभी सोनी बानो, याशमीन, बहन बड़की, तहखन निशा, भोला मसूद पर अपहरण, मारपीट, छेड़खानी, धर्मपरिवर्तन, गाली गलौज, बलवा की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि बेटी की गुमशुदगी पहले से सदर कोतवाली में दर्ज है।

इस मामले में डीएसपी जाफरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि युवती का धर्मपरिवर्तन कराकर असोथर थाना क्षेत्र के सातोंपति गांव में जबरन निकाह कराया जा रहा था लड़की की मां की तहरीर पर आरोपी युवक अंसारी अहमद व निकाह कराने वाले मौलवी लल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाई की गई है।

यह मामला 8 दिसंबर की शाम का है इस मामले में फरार अन्य की तलाश की जा रही है। डीएसपी ने कहा कि युवक व मौलवी से पूछताछ की जा रही कि इन लोगों के द्वारा और किसी और लड़की का धर्मपरिवर्तन तो नहीं कराया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story