×

Hapur News: खाकी को किया दागदार, युवती ने लगाया सिपाही पर रेप का आरोप, जानिए पूरा मामला

Hapur News: युवती का आरोप है कि सिपाही ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। मना करने पर मारपीट की गई। शादी की बात करने पर साफ इनकार कर दिया गया

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Sep 2023 11:24 AM GMT
Girl accuses constable of rape
X

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली हापुड़: Photo-Newstrack

Hapur News: जिले के रहने वाले व कानपुर नगर में तैनात चल रहे एक सिपाही पर युवती ने रेप करने का आरोप लगाया है। इस बाबत युवती ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई के लिए गुहार लगाई है। युवती का आरोप है कि सिपाही ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। मना करने पर मारपीट की गई। शादी की बात करने पर साफ इनकार कर दिया गया और सिपाही ने अपनी बहनों के साथ मिलकर युवती और उसके भाई के साथ बेरहमी से मारपीट की।

शादी का झांसा देकर किया रेप

पीड़ित युवती ने पुलिस में गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप है कि करीब दो वर्ष तक उसे शारीरिक शोषण का शिकार बनाया जाता रहा। पीड़िता ने आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसपी से गुहार लगाई है।

कोचिंग पढ़ने जाते वक्त हुई थी दोस्ती बहादुरगढ़ क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने थाने में तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया है कि गढ़ कस्बे के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती के साथ वह कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करने जाती थी। जहां उक्त युवती का भाई भी अक्सर आता जाता रहता था, जो शादी करने का झांसा देकर करीब 25 जनवरी 2021 को उसे बृजघाट की एक धर्मशाला में ले गया था और वहां जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए थे।

पीड़िता का आरोप है कि युवक उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता आ रहा था। पीड़िता का कहना है कि उसने अपने भाई को साथ ले जाकर शादी करने के लिए कहा गया तो आरोपी सिपाही ने स्पष्ट मना कर दिया। अपनी बहनों के साथ मिलकर पीड़ित व उसके भाई के साथ मारपीट करते हुए घर से बाहर खदेड़ दिया। पीड़िता का कहना है कि आरोपी युवक उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही पद पर कानपुर नगर में तैनात चल रहा है। जिसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने और न्याय दिलाने के लिए उसने कोतवाली में गुहार लगाई थी, परंतु कई बार चक्कर काटने के बाद भी पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर सिपाही के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

ये कहना है पुलिस का

गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के डीएसपी आशुतोष शिवम का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। तहरीर के आधार पर मामले की प्राथमिकता के साथ जांच कराई जा रही है, जिसमें सच्चाई सामने आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story