×

UP के बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, गैंगरेप के बाद तोडे़ पैर, छात्रा की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई मासूम के साथ दरिंदगी मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था। हाथरस के मामले को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। अब इस बीच प्रदेश के बलरामपुर में छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत का मामला सामने आया है।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 5:34 PM GMT
UP के बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, गैंगरेप के बाद तोडे़ पैर, छात्रा की मौत
X
पुलिस को जैसे ही इस वारदात की सूचना मिली। वह मौके पर पहुंच गई। मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने तत्काल आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई मासूम के साथ दरिंदगी मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था। हाथरस के मामले को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। अब इस बीच प्रदेश के बलरामपुर में छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत का मामला सामने आया है। अब इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

परिवारजन पहले दिन से ही छात्रा के अपहरण के बाद दुष्कर्म का आरोप लगाता रहा है, लेकिन पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को ढाल बनाती रही और कुछ भी कहने से बचती दिखाई दे रही थी। एक निजी डाॅक्टर के बयान पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। देर रात पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई जिसके बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के आरोप में दो को नामजद किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला जिल के कोतवाली क्षेत्र का है। मृतका के भाई ने तहरीर दी है जिसमें कहा है कि उसकी बहन मंगलवार को सुबह दस बजे घर से बाहर गई थी। रिक्शा से देर शाम घर पहुंची। भाई का कहना है कि जब घर पहुंची तो उस समय उसकी हालत ठीक नहीं थी। रिक्शा वाले ने भी कुछ नहीं बताया। छात्रा भी बोल नहीं पा रही थी। परिजन उसे लेकर आनन फानन में अस्पताल के लिए निकले, हालांकि रास्ते में ही मौत हो गई। छात्रा गैंसड़ी बाजार स्थित एक किराना दुकानदार के खाली मकान में गई थी। यह मकान दुकान के पीछे ही है।

यह भी पढ़ें...पिता ने किया बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित, नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

चिकित्सक ने बताई पूरी बात

बाजार स्थित निजी क्लीनिक के चिकित्सक डॉ. जियाउर्रहमान ने इस बारे में पूरी जानकारी दी। डॉ. जियाउर्रहमान ने बताया कि दुकानदार शाहिद का भतीजा साहिल मंगलवार की शाम करीब सवा पांच बजे अपने घर इलाज करने के लिए बुलाकर ले गया था। उन्होंने वहां पर पहुंचने पर देखा तो छात्रा सोफा पर लेटी हुई थी। वह पेट दर्द की बात कहकर दवा मांग रही थी।

यह भी पढ़ें...Unlock 5 Guidelines: अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी, जानिए और क्या-क्या खुलेगा

डॉ. जियाउर्रहमान ने बताया कि लेकिन घर में कोई महिला सदस्य नहीं थी इसलिए दवा देने से मना कर बाहर निकल आया। आस-पास वालों को बुलाकर छात्रा के घर वालों को सूचना देने को बता कर वापस क्लीनिक चला आया। उसे कौन कहां ले गया। इसकी कोई जानकारी नहीं है।

छात्रा की मां का आरोप

छात्रा की मां ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी सुबह विमला विक्रम महाविद्यालय पचपेड़वा में बीकॉम में प्रवेश लेने के लिए घस से मंगलवार सुबह दस बजे गई थी। मां ने बताया कि कॉलेज से लौटने पर उसे बाजार स्थित मकान में ले जाकर दरिंदगी की गई। घर वापस आने पर उसकी हालत ठीक नहीं थी। कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके साथ ही उसके एक हाथ में बीगो भी लगा हुआ था।

यह भी पढ़ें...बाबरी मस्जिद ढहाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने की थी तल्ख़ टिप्पणी

डीएम का बयान

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने कहा कि बुधवार की शाम मृतका के भाई की तहरीर पर शाहिद व साहिल के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म कर मार डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story