×

Lucknow: रामस्वरूप स्कूल के हॉस्टल में लटकती मिली छात्रा की लाश, प्रिंसिपल सहित अन्य पर हत्या का आरोप

बीबीडी थाना प्रभारी बताते हैं कि छात्रा की मां ने स्कूल के प्रिंसिपल, वार्डेन और केयर टेकर के खिलाफ हत्या की तहरीर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की दिशा तय की जाएगी।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaNewstrack aman
Published on: 20 May 2022 12:58 PM GMT
girl student body found hanging in ramswaroop school hostel in lucknow
X

प्रतीकात्मक फोटो 

Lucknow Crime News : यूपी की राजधानी लखनऊ के बीबीडी थाना क्षेत्र के फैज़ाबाद रोड स्तिथ श्री राम स्वरुप पब्लिक स्कूल में 12वी में पढ़ने वाली छात्रा अनम इदरीसी (15 वर्ष) की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत हो गयी। अनम की मां शहनाज़ ने स्कूल प्रबंधक पर शारीरिक व मानसिक शोषण का आरोप लगाते हुए बीबीडी थाने में प्रिंसिपल,वार्डेन व केयरटेकर के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। बीबीडी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साक्ष्य सांकल कर आगे का फैसला लिया जाएगा।

शव अस्पताल के बाहर छोड़ भागा स्कूल व हॉस्टल प्रबंधन

मृत छात्रा की मां शहनाज़ के मुताबिक, गुरुवार शाम अनम को स्कूल व हॉस्टल के लोग बाराबंकी स्थित हिंदी मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शहनाज़ ने बताया कि, स्कूल से प्रिंसिपल का पहले फ़ोन आया था कि आपसे मिलना है, स्कूल आ जाइये। कुछ देर बाद फ़ोन आया कि अनाम की तबियत ख़राब हो गई। जिसके बाद शहनाज़ ने अपनी बहन नगमा को फ़ोन किया, जो हिन्द मेडिकल कॉलेज में ही एमबीबीएस की पढ़ाई करती है। जैसी ही वो अस्पताल के इमरजेंसी कम्पौंड पहुंची, वहां से स्कूल और हॉस्टल के लोग शव को छोड़कर भगा गए।

स्कूल के प्रिंसिपल, वार्डेन व केयरटेकर पर हत्या का आरोप

छात्रा अनम की मां मूल रूप से तुलसीपुर, लाई बाजार कस्बा जिला बलरामपुर की रहने वाली हैं। वह वर्तमान में नेपाल में रहकर व्यापार करती है। वो अपनी इकलौती बच्ची के लिए कमाती थी | शहनाज़ का आरोप है कि, कई बार बेटी उससे फ़ोन पर हॉस्टल में न रहे की बात करती थी। वह शिकायत भी करती थी, कि यहां सभी लोग गंदे हैं। उसे परेशान करते हैं। मगर, शहनाज़ को लगा की उसकी बेटी आज़ादी पाने के लिए हॉस्टल से बाहर रहने के लिए बातें बनाती है। इसीलिए शहनाज़ ने अपनी बेटी की बातों को नज़रअंदाज़ किया। शहनाज़ बताती है कि कई बार प्रिंसिपल को लेकर अनम आपत्ति जताती थी। उसका कहना था कि ये लोग हमें प्रताड़ित करते हैं। वार्डेन और केयरटेकर उनका साथ देती है।

'बेटी इतनी कमज़ोर नहीं की सुसाइड कर ले'

अनम की मां शहनाज़ बताती है कि उनकी बेटी इतनी भी कमज़ोर नहीं थी, कि मौत को गले लगा ले। उसे शक है कि स्कूल व हॉस्टल प्रबंधन की मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना से तंग आकर शायद अनम ने विरोध किया होगा। इसी के चलते उसकी हत्या कर दी होगी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा

बीबीडी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह बताते हैं कि छात्रा की मां ने श्री राम स्वरूप पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल, वार्डेन और केयर टेकर के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की दिशा तय की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story