×

Lucknow News: भूखे पेट हुई छात्रा की मौत, वार्डन ने बताया था की खाना खाने के बाद गिरी थी

Lucknow News: लखनऊ के बीकेटी के एसआर स्कूल में हुई छात्रा की मौत मामले में हॉस्टल वार्डन साधना सिंह ने पुलिस को बताया था की खाना खाने के बाद छात्रा फील्ड में गिर गई थी।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 22 Jan 2023 12:57 PM GMT
Girl student died of starvation in Lucknows BKT SR school
X

लखनऊ के बीकेटी के एसआर स्कूल में भूखे पेट हुई छात्रा की मौत: Photo- Social Media

Lucknow News: लखनऊ के बीकेटी के एसआर स्कूल में हुई छात्रा की मौत (girl student death) के केस में एक और नया मोड़ आ गया। घटना के बाद हॉस्टल वार्डन साधना सिंह ने पुलिस को बताया था की खाना खाने के बाद छात्रा फील्ड में गिर गई थी। जबकि पुलिस की जांच में पता चला की छात्रा ने खाना ही नही खाया था।

पुलिस की जांच में सामने आया की आठवीं की छात्रा प्रिया राठौर किसी बात से परेशान थी। मौत से कुछ देर पहले उसकी पिता जयराम से फोन पर बात हुई थी। प्रिया खाना खाने से इनकार कर रही थी। इसे लेकर जयराम ने बेटी को बहुत समझाया था। बावजूद इसके उसने खाना नही खाया। जबकि हॉस्टल वार्डन साधना सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया था की प्रिया ने मेस में खाना खाया इसके बाद बाहर टहलने लगी थी। टहलते हुए अचानक गिरकर बेहोश हो गई। उसे तत्काल रामसागर मिश्र अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बयान में विरोधाभास बन रहा पुलिस के शक की वजह

वार्डन साधना सिंह और बाकी स्टाफ के बयान व जांच में सामने आ रही असलियत में काफी फर्क है। इसकी वजह से पुलिस शक गहराता जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रिया की टूटी हुई हड्डियां और सिर के चोट ने पहले ही संदेह खड़ा कर दिया था। क्योंकि वार्डन ने बताया था की वो चलते, चलते ही जमीन पर गिर पड़ी थी। अब खाना न खाने की जानकारी ने पुलिस के शक को और गहरा दिया है।

एमएलसी के स्कूल में हुई घटना की फूक फूक कर जांच कर रही पुलिस

घटना जिस एसआर स्कूल में हुई वो बीजेपी एमएलसी का है। इसलिए पुलिस जांच में कोई चूक नहीं करना चाह रही है। बीकेटी इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी का कहना है की संदेह वाले हर बिंदु की गहनता से पड़ताल की जा रही है। सारे साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। छात्रा के पिता को दो दिन बाद बुलाया गया है। उनके आने के बाद और जानकारी मिलेगी।

छत पर जाने अभी तक नही मिला कोई सुराग

इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया की जिस हॉस्टल में छात्रा का कमरा है वो पांच मंजिल का है। मृतका प्रिया का कमरा पहली मंजिल पर है। उसके कमरे की खिड़की इतनी छोटी है की वहां से नीचे गिरने की संभावना नहीं है। अबतक की छानबीन में छात्रा के हॉस्टल की छत पर जाने का कोई सुराग भी नही मिला है। ऐसे में पुलिस पड़ताल कर रही है की छात्रा आखिर गिरी कहा थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story