×

Agra News: अनजान शख्स को लिफ्ट देना कैसे पड़ जाता था लोगों को भारी, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़िए ठग दोस्तों का काला कारनामा

Agra News: आगरा पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर युवक को गिरफ्तार किया है । जो अपने दोस्त के साथ मिलकर लोगों के भरोसे को ठग रहा था । उनकी जेब काटकर उन्हें चुना लगा रहा था ।

Rahul Singh
Published on: 15 Sep 2022 6:33 PM GMT
How did people have to give a lift to an unknown person, read the black deeds of thug friends in the exclusive report
X

आगरा: अनजान शख्स को लिफ्ट देना कैसे पड़ जाता था लोगों को भारी: Photo- Social Media

Agra News: अगर आप सड़क पर बाइक लेकर जाते समय किसी अनजान शख्स को लिफ्ट (give lift) देते हैं । तो ऐसा करना आप के लिए खतरनाक साबित हो सकता है । ऐसा करने से पहले सोच समझ ले क्योंकि जरूरी नहीं है कि लिफ्ट मांगने वाला जरूरतमंद हो । हो सकता है कि बदमाश आपके भरोसे का फायदा उठाकर । आपको चूना लगा जाए । जी हां आगरा पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर युवक को गिरफ्तार किया है । जो अपने दोस्त के साथ मिलकर लोगों के भरोसे को ठग रहा था । उनकी जेब काटकर उन्हें चुना लगा रहा था ।

आगरा की सदर थाना (Sadar Thana) पुलिस के गिरफ्त में आए इस शातिर का नाम शिव शंकर और शंकरिया है । मासूम सा दिखने वाला शंकरिया आगरा के बाह थाना क्षेत्र का रहने वाला है । सदर पुलिस ने शिव शंकर उर्फ शंकरिया को दो मुकदमों से संबंधित अपराध कारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है । एक मामला 7 जुलाई 2022 का है । मनोज जैन द्वारा थाने पर सूचना दी गई कि 16 जून को वह घर से सदर जा रहे थे ।

बीमारी का बहाना बनाकर एक युवक ने मुझसे लिफ्ट मांगी

तभी इंदिरापुरम 100 फुटा रोड पर दो युवकों से बाइक पर खड़े मिले । बीमारी का बहाना बनाकर एक युवक ने मुझसे लिफ्ट मांगी । कुछ दूर जाने के बाद बोला कि मेरे चाचा आ गए हैं और बाइक से उतर गया । युवक के जाने पर जब मनोज जैन ने अपनी जेब चेक की तो,, उनके होश उड़ गए । जेब कटी हुई थी और जेब में रखे ₹55000 चोरी हो गए थे।

इसके बाद 15 जुलाई को भगवान दास ने थाने में सूचना दी कि वह सेवला से बिजली घर के लिए के बीच एक अनजान शख्स के साथ ई-रिक्शा मयूरी में सवारी रहे थे । मयूरी से उतरने के बाद जब वह शख्स जाने लगा । तो मैंने अपनी जेब चेक की । जेब में रखे ₹40000 चोरी हो गए थे । इसके बाद 15 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली की शहजादी मंडी से तारघर चौराहे के बीच ई रिक्शा में बैठे व्यापारी की जेब काटकर ₹40000 रुपये निकालने वाला आरोपी टैंक चौराहे के पास खड़ा है । पुलिस ने दबिश दी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । जामा तलाशी के दौरान आरोपी की जेब से ₹2320 बरामद हुए हैं ।

पुलिस पूछताछ में खोला ठग दोस्त का नाम , बताया कि दोस्त अंदू के साथ मिलकर कई चुका हूं कई वारदात

आगरा पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने अपने दोस्त का नाम का खुलासा कर दिया है । पुलिस पूछताछ में आरोपी शंकरिया ने बताया कि काफी समय पहले उसकी मुलाकात वाटर वर्क्स चौराहे पर अन्दू से हुई थी । वही पर दोनों की दोस्ती हो गई । दोनों मिलकर जेबकटी करने लगे । आरोपी ने पुलिस के सामने इकबाल किया है कि उसने लिफ्ट मांग कर मनोज जैन के ₹55000 रुपये जेबकटी कर लिए थे । आरोपी ने व्यापारी के साथ हुई जेब कटी की वारदात का अपराध भी कबूला है । आरोपी ने बताया कि दोनों दोस्तों ने मिलकर चुराई गई रकम को खाने पीने में खर्च कर दिया था । बाकी बचे रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं ।

कम समय में जल्दी अमीर बनने की लालच ने बनाया अपराधी , अब खानी पड़ेगी जेल की हवा

पुलिस पूछताछ में आरोपी शंकरिया ने बताया कि वह लिफ्ट मांग कर या फिर सवारियों के साथ बैठकर जेब कटी की वारदात को अंजाम देते हैं । कम समय में उन्होंने बहुत रुपया भी कमा लिया था । आरोपी शंकरिया के खिलाफ आगरा के थाना सदर के अलावा पिनाहट और जनपद मैनपुरी में मुकदमे दर्ज हैं । पुलिस ने शंकरिया को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस और उसके फरार दोस्त की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story