×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Global Investors Summit: इन्वेस्टर्स समिट के लिए लखनऊ पहुंचने लगे मेहमान, सीएम योगी संग करेंगे डिनर

UP Global Investors Summit 2023: बड़ी संख्या में डेलिगेट्स 5 कालिदास मार्ग पर पहुंच रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर रहे हैं

Jugul Kishor
Published on: 9 Feb 2023 10:04 AM GMT
UP Global Investors Summit in Lucknow:
X

UP Global Investors Summit (Pic: Social Media)

UP Global Investors Summit in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 फरवरी यानी कि शुक्रवार से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शुरु हो रहा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ देश दुनिया के उद्योगपतियों समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। बड़ी संख्या में डेलिगेट्स 5 कालिदास मार्ग पर पहुंच रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर रहे हैं। हिंदुजा ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष अध्यक्ष अशोक हिंदुजा अमौसी एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। साथ में हिंदुजा ग्रुप के चीफ प्रकाश हिंदुजा भी पहुंचे हैं। समिट में कई देशों से 600 से ज्यादा मेहमानों के आने की उम्मीद है। सभी मेहमानों के साथ सीएम योगी रात में डिनर करेंगे।

मेहमानों के स्वागत में अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई

अमौसी एयरपोर्ट के अलावा सभी रेलवे स्टेशनों पर मेहमानों के स्वागत के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा समिट में आने वाले सभी मेहमानों के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था की गई है। जिससे वह पूरे परिसर में घूम सकें और उन्हें पैदल न चलना पड़े। ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट स्थल को 25 हजार वर्ग मीटर में तैयार किया गया है। इसमें पंडालों में तकनीक सत्र का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा तीन हालों में ग्लोबल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा।

पीएम मोदी समिट का करेंगे उदघाटन

शुक्रवार से शुरु हो रहे इस समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगें। समिट में शामिल होने के लिए पीएम मोदी 10 फरवरी को 9 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद पीएम मोदी सीधे वृंदावन कॉलोनी स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगें। जहां करी डेढ़ घंटे तक रहेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में देश विदेश को मिलाकर करीब 15 हजार मेहमान कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

अभेद सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न होगा समिट

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले मेहमानों की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अभेद सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। समिट के दौरान किसी तरह की कोई अनहोनी न हो इसके लिए आयोजन स्थल पर एनएसजी टीम का पहरा है। आयोजन स्थल पर 22 आईपीएस अफसरों को तैनात किया गया है, वहीं 60 एएसपी स्तर के पुलिस अफसर तैनात रहेंगे। इसके अलावा 140 डीएसपी स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 4 हजार पुलिस कर्मियों कों मेहमानों की सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। 20 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स और बुलाई पीएसी बुलाई गई है। आयोजन स्थल पर फायर सर्विस की टीमें भी लगाई गई हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story