×

Global Investors Summit: IKEA रिटेल स्टोर और लक्ज़री मॉल खोलने के लिए UP में करेगा 4000 करोड़ का निवेश

Global Investors Summit: स्टॉकहोम में IKEA कंपनी के वैश्विक विस्तार प्रमुख जान क्रिस्टेंसन ने मंत्री नन्दी, मंत्री जितिन प्रसाद और यूपी सरकार के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की ।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 14 Dec 2022 4:18 PM GMT
Global Investors Summit
X

यूपी सरकरा का प्रतिनिधिमंडल। 

Global Investors Summit: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर चल रहे विदेश भ्रमण के दौरान आज स्वीडन में प्रवास किया। भारतीय और स्वीडिश व्यवसायों की ताकत पर चर्चा करने और स्वीडन और उत्तर प्रदेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने एवं सहयोग के रास्ते तलाशने के लिए मंत्री नन्दी ने लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद एवं उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ स्टॉकहोम में भारतीय दूतावास का दौरा किया। उत्तर प्रदेश में निवेश बढ़ाने पर भी चर्चा हुई।

''प्रतिनिधिमंडल के साथ आईवीएल- स्वीडिश पर्यावरण अनुसंधान संस्थान के परिसर का दौरा''

मंत्री नन्दी और मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रतिनिधिमंडल के साथ आईवीएल- स्वीडिश पर्यावरण अनुसंधान संस्थान के परिसर का दौरा किया। इस बात पर चर्चा करने के लिए कि कैसे विश्वविद्यालय मुद्दों को संबोधित करके एक स्थायी पर्यावरण के लिए एक सफल परिवर्तन करने में उत्तर प्रदेश राज्य का समर्थन कर सकता है। जैसे जल निगम और अन्य संस्थानों के सहयोग से ठोस अपशिष्ट प्रबंधन और जल उपचार।

नोएडा में अपनी आगामी इकाई और उत्तर प्रदेश में आगे की निवेश योजनाओं पर चर्चा करने के लिए मंत्री नन्दी, मंत्री जितिन प्रसाद, उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल और दूतावास के अधिकारियों ने स्टॉकहोम स्वीडन में आईकेईए प्रबंधन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

स्टॉकहोम में IKEA कंपनी के वैश्विक विस्तार प्रमुख जान क्रिस्टेंसन ने मंत्री नन्दी, मंत्री जितिन प्रसाद और उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और यूपी में रिटेल स्टोर और लक्ज़री मॉल खोलने के लिए 4000 करोड़ का निवेश करने का इरादा व्यक्त किया। आईकेईए के ग्लोबल एक्सपेंशन हेड जान क्रिस्टेंसन स्टॉकहोम में गैलेरियन आईकेईए स्टोर में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश के लिए अपनी योजनाओं को साझा किया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story