TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

LIVE: रुझानों में 'हाथ' से फिसला उत्तराखंड और मणिपुर, गोवा में BJP मुश्किल में

aman
By aman
Published on: 11 March 2017 5:12 AM GMT
LIVE: रुझानों में हाथ से फिसला उत्तराखंड और मणिपुर, गोवा में BJP मुश्किल में
X

लखनऊ: उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं। इसके मुताबिक बीजेपी 53 सीटों पर तो कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा 2 सीट पर अन्य आगे है। शुरुआती रुझानों में बीएसपी एक सीट पर आगे थी लेकिन फिलहाल वह सभी सीटों पर पिछड़ गई है।

उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस के 9 बागी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे, इनमें से 7 बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़े। पिछले विधानसभा चुनाव में भी यहां दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ था।

बीजेपी शुरुआती रुझान में ही पिछड़ी

वहीं, गोवा में बीजेपी को शुरुआती रुझानों में ही बड़ा झटका लगा है। सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर खुद अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं। गोवा विधानसभा चुनाव की 40 सीटों पर मतदान हुआ था। अब तक 16 सीटों के रुझान मिले हैं। इनमें 8 सीटों पर कांग्रेस, 5 पर बीजेपी और 3 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

मणिपुर में फिर कांग्रेस के आसार

मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस से पिछड़ने के बाद अब बीजेपी ने बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, सीएम ओकराम इबोबी सिंह अपनी सीट बचाने में सफल रहे। उन्होंने थउबल सीट पर जीत दर्ज कर ली है। 31 सीटों के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 15 सीटों पर आगे है तो वहीं कांग्रेस 12 पर आगे चल रही है। 4 सीटों पर अन्य आगे हैं। बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 31 सीटों की जरूरत है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story