TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

गोवा के मजेदार खाने का मजा अब लखनऊ में

शहर में अब समंदर किनारे के खानों का मजा ले सकते हैं जिसकी शुरुआत की है लेखराज स्थित कैफ़े रेपर्टवर ने। इस कैफ़े के द्वारा लखनऊ में पहली बार समुद्र तट के खानों का प्रचलन आया है, जिसकी शुरुआत हुई है 'गोआ सी फूड फेस्टिवल' के माध्यम से।

Aditya Mishra
Published on: 13 March 2019 4:33 PM GMT
गोवा के मजेदार खाने का मजा अब लखनऊ में
X

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: शहर में अब समंदर किनारे के खानों का मजा ले सकते हैं जिसकी शुरुआत की है लेखराज स्थित कैफ़े रेपर्टवर ने। इस कैफ़े के द्वारा लखनऊ में पहली बार समुद्र तट के खानों का प्रचलन आया है, जिसकी शुरुआत हुई है 'गोआ सी फूड फेस्टिवल' के माध्यम से।

पांच दिन(17 मार्च) तक चलने वाले इस फ़ूड फेस्टिवल में यहां पर आने वाले लोग जंबो झींगे, मस्त मसालेदार रेशेडो मछली, बटर गार्लिक श्रीम्पस और गोआ स्टाइल में मीठा मीट स्पेशल डिश के रूप में खा सकेंगे। इसके अलावा यहां पर आने वाले लोग सी फूड और चिकन की दरख्वास्त करेंगे वह उन्हें मिलेगा।

स्टार्टर और मेनकोर्स है काफी खास

इस कैफे द्वारा आयोजित 'गोआ सी फूड फेस्टिवल' में मेन्यू पर खास ख्याल रखा है, जो इसके स्टार्टर से लेकर डेज़र्ट्स तक नज़र आता है।

इसके स्टार्टर में रेशेडो मसाला फ्राई, गोआ चिली फ्राई, सी फूड गोल्डन फ्राई और सारी तरह की तंदूरी। वहीं मेनकोर्स में कैफ्रेअल, विंदालू, अकुति और गोआ करी। ये सारे आइटम गार्लिक रोटी और गरम चावल के साथ पेश किया जाएगा।

क्यों खास है ये 'गोआ सी फूड फेस्टिवल'?

लखनऊ में यूं तो कई तरह के फूड फेस्टिवल हुआ करते हैं,जिसमें हमें इंडियन, साउथ इंडियन, पंजाबी और तरह तरह के खानों का स्वाद मिलता है। लेकिन जब इस फूड फेस्टिवल के बारे में कैफे के मैनेजर विकास से बात की तो उन्होंने बताया,'हम हमेशा से ये सोचा करते थे कि लखनऊ में अगर किसी को मछली खाने का मन हो या सी फूड खाने का मन हो, तो उसके पास फाइव स्टार में जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नही था जो कि काफी महंगा होता है।'

इन्होंने आगे कहा,'इसीलिए हम इस फूड फेस्टिवल के जरिये लखनऊ में सी-फूड की शुरुआत कर रहे हैं, जिसके लिए हम गोआ से ही शेफ लेकर आए हैं जिनका नाम विक्की शर्मा है, विक्की को लगभग सारे तरह का सी-फूड बनाना आता है, और यह गोआ में काफी सालों से यह बनाते भी आये हैं।'

ये भी पढ़ें...लखनऊः बहू ने पति समेत ससुर पूर्व DGP बृजलाल के खिलाफ दर्ज कराया केस

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story