×

PF खाते के साढ़ें तीन करोड़ रुपए इस तरह उड़ाए, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

नगर पालिका परिषद गोंडा में सफाई कर्मियों के पीएफ जमा, लोन कटौती में कूट रचना करके लिपिक विपिन श्रीवास्तव द्वारा कुछ...

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 5 July 2021 11:38 AM GMT
PF खाते के साढ़ें तीन करोड़ रुपए इस तरह उड़ाए, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा
X

गोंडा न्यूज। नगर पालिका परिषद गोंडा में सफाई कर्मियों के पीएफ जमा, लोन कटौती में कूट रचना करके लिपिक विपिन श्रीवास्तव द्वारा कुछ अन्य लोगों से मिलीभगत कर करीब साढे तीन करोड़ के घोटाला प्रकरण में आरोपी लिपिक की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि प्रकरण का मास्टर माइंड मुख्य अभियुक्त विपिन अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

साढे तीन करोड़ का पीएफ घोटाला करने का प्रकरण प्रकाश में आया

माह दिसम्बर 2020 में नगरपालिका परिषद अन्तर्गत सफाई कर्मियों के पीएफ, लोन कटौती में कूट रचना करके लिपिक विपिन श्रीवास्तव द्वारा मिलीभगत कर करीब साढे तीन करोड़ का पीएफ घोटाला करने का प्रकरण प्रकाश में आया था। जिसमें नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विकास सेन ने लिपिक विपिन श्रीवास्तव के विरूद्ध कोतवाली नगर में धारा 419,420,467,468,471,409,406,120बी भादवि के तहत अभियोग पंजीकृत कराया था।


साढे तीन करोड़ का पीएफ घोटाला करने का प्रकरण प्रकाश में आया

पुलिस की विवेचना में उक्त प्रकरण में लिपिक विपिन श्रीवास्तव की पत्नी हेमा श्रीवास्तव व अन्य लोग भी मिलीभगत में शामिल होने पर प्रकाश में आये थे। मुकदमे के मुख्य अभियुक्त विपिन श्रीवास्तव ने वर्ष 2016 से 2020 के मध्य करीब 85 लाख रुपए अपनी पत्नी हेमा श्रीवास्तव के खाते में सांठगांठ कर जमा कराये थे। इसी पैसे को निकालकर हेमा ने लखनऊ में प्लाट व गोंडा शहर में एक मकान खरीद लिया था। बाद में खरीदे हुए मकान को बेचकर करीब 14 लाख रुपए नगर पालिका के खाते में वापिस जमा कराये थे।

प्रकरण की गंम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने अभियुक्ता हेमा श्रीवास्तव की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर को कड़े निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देशों के अनुक्रम में कोतवाली नगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रबोध कुमार ने सोमवार को मोहल्ला महाराजगंज से वांछित अभियुक्ता हेमा श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story