×

सेफ सिटी परियोजना लागू करने पर हुआ मंथन, आयुक्त ने मांगा प्रस्ताव

आयुक्त ने सेफ सिटी परियोजना का प्रस्ताव एक सप्ताह के भीतर सम्बन्धित विभागों को प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

Tej Pratap Singh
Published on: 25 Jun 2021 3:57 PM GMT
Commissioner SVS Rangarao
X

अधिकारियों संग बैठक करते देवीपाटन मंडल के आयुक्त एसवीएस रंगाराव (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Gonda News: देवीपाटन मंडल के आयुक्त एसवीएस रंगाराव की अध्यक्षता व पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह की उपस्थिति में गोंडा में सेफ सिटी परियोजना लागू किये जाने के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में लखनऊ सेफ सिटी परियोजना की भांति परियोजना व तकनीक के एकरुपता के दृष्टिगत सेफ सिटी परियोजना का प्रस्ताव एक सप्ताह के भीतर सम्बन्धित विभागों को प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने अपने-अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

आयुक्त ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन के निर्धारित पैरामीटर व अधिकारिता समिति की इस बैठक में विचार-विमर्श के अनुसार सेफ सिटी परियोजना का प्रस्ताव कन्सलटेन्ट का सहयोग लेते हुए एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करें। ताकि उसे आगामी बैठक में अंतिम रूप देते हुए अपर पुलिस महानिरीक्षक महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन को उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि सेफ सिटी परियोजना का प्रस्ताव गोंडा शहर की आवश्यकता के अनुसार तैयार कराया जाए, जिसके अंतर्गत एकीकृत स्मार्ट कंट्रोल रूम, सीसीटीवी, मोबाइल सर्विलांस, पिंक बूथ, पैनिक बटन, पिंक टायलेट, जीपीएस, मिनी सिटी बसों की व्यवस्था, आशा ज्योति केद्रों व सेल्टर होम का सुदृढ़ीकरण तथा डार्क स्पाट एरिया में प्रकाश व्यवस्था आदि का प्रस्ताव महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत उल्लेखनीय है।

आयुक्त ने कहा कि सेफ सिटी परियोजना का प्रस्ताव मास्टर प्लान को ध्यान में रखते हुए तैयार कराया जाए तथा महिला सुरक्षा के दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों को भी चिन्हित कर लिया जाए। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सेफ सिटी परियोजना से संबंधित सुझाव महिला संगठनों व व्यापार मंडल आदि से भी प्राप्त कर लिया जाए। इस अवसर पर अपर आयुक्त राकेश शर्मा, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह, एआरटीओ बबीता वर्मा, ईओ नगर पालिका गोंडा विकास सेन व परिवहन निगम आदि विभागों से संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story