×

Gonda News: सिद्धार्थ नाथ सिंह के सामने MLA ने उठाए सवाल, लगाया विकास कार्यों में गड़बड़ी का आरोप

Gonda News: प्रभारी मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरुवार को अपने प्रभार जनपद गोंडा पहुंचे।

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Jun 2021 1:59 PM GMT
In-charge Minister Siddharth Nath Singh
X

सिद्धार्थ नाथ सिंह का गोंडा दौरा (फोटो- @SidharthNSingh ट्विटर)

Gonda News: जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) के निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय भाजपा विधायक ने अफसरों की कारस्तानी से किसानों को सम्मान निधि न मिलने और पेयजल योजना में गुणवत्ता पर सवाल उठाए। विधायक के सवाल पर मंत्री भी सकते में आ गए और उन्होंने अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने सरकार की योजनाओं (Government Scheme) को जनता तक पहुंचाने के लिये अधिकारियों के पेंच कसे।

आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ चुकी है। इसी वजह से करीब हर जिले के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों के क्षेत्रों का भ्रमण कर विकास योजनाओं से रूबरू हो रहे हैं। इसी क्रम में जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरुवार को जब यहां पहुंचे और कर्नलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण कर विकास कार्यों की समीक्षा कर सम्बंधित अधिकारियों को लंबित पड़ी योजनाओं को शीघ्र पूरा कराने के लिये कड़ी चेतावनी देते हुए उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दे रहे थे, तब कटरा बाजार क्षेत्र के विधायक बावन सिंह (MLA Bawan Singh) द्वारा किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ न मिलने तथा गांवों में शुद्ध पेयजल हेतु बनाई जा पानी टंकी में सप्लाई हेतु डाली जा रही पाइप की गुणवत्ता पर सवाल उठाया, जिसके बाद मन्त्री सकते में आ गए। उन्होंने अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देकर तुरन्त सुधार करने की हिदायत दी।

प्रभारी मंत्री ने लिया वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा

प्रभारी मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया और अस्पताल में नजर आई कमियों को शीघ्र ही दुरुस्त करने के निर्देश दिये तथा ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने पर जोर दिया। इसके तुरन्त बाद कर्नलगंज के खंड विकास कार्यालय के सभागार में प्रत्येक विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा की तथा लंबित योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कराने हेतु कड़े निर्देश दिये।

महिला लाभार्थियों को किया सम्मानित

इस दौरान उन्होंने महिला लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र भी सौंपे व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके बाद मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संतुलित रखने में योगदान देने हेतु अधिक से अधिक वृक्षारोपण की अपील की। उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में मदद करने की बात कही। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी समेत कई भाजपा नेता और अधिकारी उपस्थित रहे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story