×

गोंडा: वेलेंटाइन डे पर पसरा मातम, तीन प्रेम कथाओं का अंत, चार परिवार तबाह

वेलेंटाइन दिवस का प्रेमियों को साल भर से इंतजार रहता है। वे अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाने के लिए अलग-अलग तरह के सरप्राइज प्लान करते है। कई सफल प्रेमी जन्म जन्म तक साथ निभाने की कसमें लेकर विवाह के बंधन में भी बंध जाते हैं।

Monika
Published on: 14 Feb 2021 5:46 PM GMT
गोंडा: वेलेंटाइन डे पर पसरा मातम, तीन प्रेम कथाओं का अंत, चार परिवार तबाह
X
गोंडा: वेलेंटाइन डे पर पसरा मातम, तीन प्रेम कथाओं का अंत, चार परिवार तबाह

गोंडा: वेलेंटाइन दिवस का प्रेमियों को साल भर से इंतजार रहता है। वे अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाने के लिए अलग-अलग तरह के सरप्राइज प्लान करते है। कई सफल प्रेमी जन्म जन्म तक साथ निभाने की कसमें लेकर विवाह के बंधन में भी बंध जाते हैं। वैलेंटाइन्स डे पर मिली बेशकीमती गिफ्ट या अनमोल तोहफे कपल जीवन भर संभालकर रखते हैं। सात फरवरी से शुरु हुए वेलेंटाइन वीक का आज अंतिम और सबसे खास दिन रहा। लेकिन देवी पाटन मण्डल में इस बार का वेलेंटाइन पर्व चार परिवारों पर कहर बन कर टूटा है। यहां एक प्रेमिका की उसके सगे मामा द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई, तो उसके प्रेमी ने खुदकुशी कर मौत को गले लगा लिया। जबकि एक प्रेमी ने खुद प्रेमिका की हत्या कर दी, तो वहीं प्रेम में धोखा खाए एक प्रेमी ने आत्महत्या कर अपनी प्रेमकथा का समापन कर दिया।

मामा ने प्रेमी के घर कर दी भांजी की हत्या

पहला मामला गोंडा जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के सिसैया दलेल गांव का है जहां की 22 वर्षीय सोनिया खातून का गांव के ही एक युवक से विगत कुछ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी के चलते पिछले वर्ष फरवरी माह में वह अपने प्रेमी के साथ दिल्ली भाग गई थी। जिसकी गुमशुदगी की प्राथमिकी परिजनों द्वारा कौड़िया थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस द्वारा दोनों को दिल्ली से पकड़कर वापस लाया गया। पुलिस द्वारा दोनों को न्यायालय में पेश किया गया।

जहां पर मृतका के बयान के बाद नाबालिग होने की स्थिति में उसे परिजनों को सौंप दिया गया तथा आरोपी नसीब अली को कारागार भेज दिया गया। उसके बाद मृतका के पिता आरिफ ने उसकी शादी पिछले वर्ष माह मई में गांव के ही लालू के साथ कर दी। शादी के कुछ दिन बाद फिर से दोनों में बातचीत शुरू हो गई और दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगा। बीते सोमवार को जब सोनिया अपने मायके आई तो मंगलवार को गुपचुप तरीके से वह अपने प्रेमी से मिलने उसके घर चली गई। जिसकी भनक उसके मामा को लगी। गुस्से में बौखलाए उसके मामा छांगुर ने गड़ासा से उसके प्रेमी के घर जाकर अपनी भांजी सोनिया की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी मामा को पकड़कर जेल भेज दिया है।

प्रेमिका के वियोग में प्रेमी ने किया आत्महत्या

दो दिन पूर्व प्रेमिका सोनिया के परिवारीजनों द्वारा हत्या से क्षुब्ध प्रेमी युवक नसीब अली पुत्र मानू ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर दिया। हालांकि मृतक के पिता मानू पुत्र पाली निवासी सिसैया थाना कौड़िया ने थाना कटरा बाजार में तहरीर देकर आरोप लगाया कि धमकी व प्रताड़ना से तंग आकर उसके पुत्र नसीब अली ने आत्महत्या कर ली है।

पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसी दिन से सोनिया के परिजन नसीब अली को मार डालने की धमकी देते रहे। मृतक नसीब अली भयभीत होकर अपने मामा के घर कटहवा बनगांव थाना कटरा बाजार चला आया। ग्रामीणों ने बताया कि नसीब अली बहुत दुःखी और भयभीत था। आखिरकार आकर नसीब अली ने फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। गुरुवार की सुबह नसीब अली का शव कटहवा गांव स्थित खेत में लगे पेंड़ पर लटकता पाया गया।

प्यार में धोखा खाए युवक ने दी जान

बलिया जनपद के हल्दी थाना के रेपुरा गांव के निवासी सुरेन्द्र नाथ राय पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती जनपद अमेठी के थाना गौरीगंज में है। उनके होनहार बेटे मनीष ने प्रेम के इस पर्व पर रविवार को ऐन वेलेंटाइन दिवस पर गोंडा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में जहरीला पदार्थ खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। सुरेन्द्र राय ने बताया कि हमारा पूरा परिवार फैजाबाद शहर में कमरा लेकर रहता है। मेरा लड़का मनीष कुमार राय सहायक निरीक्षक तैयारी कर रहा था। मेरे कमरे के बगल में जल निगम की जेई शालिनी यादव रहती थी। शालिनी यादव मनीष को अपने साथ लेकर सामान लेने जाती थी।

धीरे धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और प्यार हो गया। हाल ही में जेई शालिनी यादव का तबादला फैजाबाद से गोंडा हुआ था। तब से वह गोंडा आकर रहने लगी थी। मनीष उससे मिलने गोंडा आया था लेकिन शालिनी के व्यवहार से दुःखी होकर मनीष ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता सुरेन्द्र नाथ राय ने जेई शालिनी यादव के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें : झांसी: एक जन्म में भी नहीं निभा पा रहे साथ, इस कारण टूट रहीं शादियां

एकतरफा प्रेम में फुफेरे भाई ने की हत्या

वेलेंटाइन दिवस पर तीसरी दिल दहलाने वाली घटना श्रावस्ती जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र में हुई। जहां रविवार दोपहर में थाना मोतीपुर पुलिस को दूरभाष से सूचना मिली कि ग्राम मझांव मे एक लड़की राधिका (15) पुत्री छट्ठू राजभर निवासी ग्राम मझांव की हत्या उसके सगे रिश्तेदार के लड़के शिव शंकर (19) पुत्र कृपाराम निवासी उर्रा बाजार थाना मोतीपुर द्वारा कर दी गई है। इस सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की तो मालूम हुआ कि अभियुक्त शिव शंकर, मृतका राधिका के पिता छट्ठू की सगी बहन का लड़का है और मृतका से एकतरफा प्रेम करता था व उससे शादी करना चाहता था।

लेकिन सगे रिश्ते (रक्त सम्बन्ध) के चलते परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे। प्रेमी शिव शंकर झांसी मे किसी प्लास्टिक फैक्ट्री में कार्यरत था और शनिवार 13 फरवरी को ही अपने घर उर्रा बाजार आया था। पुलिस के अनुसार उसकी मृतका राधिका से फोन पर बात भी होती रहती थी। बातों-बातों मे अभियुक्त को राधिका के किसी और लड़के से भी बात करने का संदेह हुआ। जिस पर शिव शंकर मृतका राधिका के घर पहुंचा और जब वह घर मंे अकेली थी तो मौका देखकर गला दबा कर उसकी हत्या कर दिया। पुलिस द्वारा मृतका के पिता छट्ठू पुत्र देवी राजभर की तहरीर पर थाने में अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

रिपोर्ट- तेज़ प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें : झांसी: बीजेपी नेता अनुराग ने कहा- बजट हिन्दुस्तान को एक नई दिशा देगा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story