×

Gonda News: आचार्य कौशलेंद्र जी महाराज बोले-जीव मात्र का उद्देश्य होना चाहिए भगवद प्राप्ति

Gonda News: हम सभी लोगों को पृथ्वी पर हरि भजन के लिए ही श्री हरि ने भेजा था और हम पृथ्वी पर हरि भजन छोड़कर और सब कुछ कर रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Oct 2023 3:55 PM GMT (Updated on: 25 Oct 2023 3:59 PM GMT)
Acharya Kaushalendra Ji Maharaj said in Gonda - The only aim of living being should be to attain God
X

गोण्डा में आचार्य कौशलेंद्र जी महाराज बोले-जीव मात्र का उद्देश्य होना चाहिए भगवद प्राप्ति: Photo-Newstrack

Gonda News: संगीतमय कथा प्रवचन सुन कर श्रद्धालु भक्ति में डूब गए। लोग संगीतमय कथा सुन झूमने लगे। यूपी के गोण्डा जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के सरावां में दुर्गा जी के स्थान पर श्रीमदभगवद् फाउंडेशन द्वारा संगीतमय कथा प्रवचन का आयोजन किया गया। जिसमें परम पूज्य गुरुदेव कौशलेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज ने उपदेश देते हुए बताया कि जीव मात्र का उद्देश्य होना चाहिये कि भगवद् प्राप्ति कैसे हो इसके लिए उसे हर सम्भव प्रयत्न भी करना चाहिए क्यों कि हर जीव को यह जानना चाहिए कि हम पृथ्वी पर क्यों आये।

आए थे हरि भजन को और ओटन लगे कपास

इस मौके पर शास्त्र के विशेष मार्मिक तत्वों का बखान किया गया। "आए थे हरि भजन को और ओटन लगे कपास।" उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को पृथ्वी पर हरि भजन के लिए ही श्री हरि ने भेजा था और हम पृथ्वी पर हरि भजन छोड़कर और सब कुछ कर रहे हैं। आज के समय में मनुष्य के पास भगवान के भजन और पूजा के लिए समय नहीं है। वह हर काम पहले करता है, लेकिन प्रभु का भजन उससे नहीं होता पाता।

आज इंसान सांसारिक सुखों में डूब गया है, वह उस ईश्वर को ही भूल गया है जो सबकुछ है। इस कार्यक्रम मे जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान तथा कार्यक्रम की मुख्य भूमिका पवन मिश्रा जी ने निभाई। इस मौके पर पंडित सूरज शुक्ला, दीप मिश्रा, शंकर, प्रेम मिश्रा, निहाल सहित सैकड़ों भक्त मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story