Gonda Train Accident: गोंडा में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, चार की मौत

Gonda Train Accident: चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के छह डिब्बे अचानक पटरी से उतर गये। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गयी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 18 July 2024 10:21 AM GMT (Updated on: 18 July 2024 12:53 PM GMT)
train accident
X

गोंडा में पटरी से उतरी डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (सोशल मीडिया)

Gonda Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद में बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां गोंडा- मनकापुर रेलखंड (Gonda Train Accident News) के बीच चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (Dibrugarh Express) के छह डिब्बे अचानक पटरी से उतर गये। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गयी। घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे के आला अफसर मौके पर पहुंच गये।

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी है। राहत व बचाव कार्य शुरू करा दिया है। अफसरों ने राहत व बचाव कार्य शुरू करा दिया है। इस भीषण ट्रेन हादसे में चार लोगों की मौत की खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से घटना के संबंध में जानकारी ली है। उन्होंने तत्काल अधिकारियों को मौके पर रवाना होने के निर्देश दिये हैं। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर आसपास के जनपदों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

दो ट्रेनें रद्द, 11 ट्रेनों के बदले गये रूट

गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh-Dibrugarh Express) के दस डिब्बों के पलट जाने के बाद मौके पर राहत बचाव कार्य का कार्य तेजी से चल रहा है। घायल यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल भेजे जाने के लिए मौके पर 15 एंबुलेंस रवाना कर दिये गये है। वहीं हादसे के बाद इस रूट से जाने वाली दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh-Dibrugarh Express) के डिब्बों के पटरी से उतर जाने के बाद 11 ट्रेनों के रूट को परिवर्तित कर दिया गया है।


जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खण्ड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के मध्य डाउन लाइन पर चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद रेल यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है।


लखनऊ - 8957409292

गोंडा- 8957400965

डिब्रूगढ़- 9957555960

त‍िनसुक‍िया- 9957555959

रेल हादसे की होगी उच्चस्तरीय जांच

गोंडा जनपद में गुरूवार को हुए चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के दस डिब्बों के पलट जाने से चार लोगों की मौत के बाद रेल मंत्रालय ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायलों को ढाई-ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने गोंडा रेल हादसे की उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दे दिये गये हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story