×

Gonda News: बिना अनुमति काफिला निकालने पर फंसे बृजभूषण शरण सिंह, FIR दर्ज

Gonda News: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर बिना अनुमति काफिला निकालने पर एफआईआर दर्ज की गयी है। साथ ही उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 11 April 2024 10:36 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 10:58 AM GMT)
gonda news
X

बृजभूषण शरण सिंह पर बिना अनुमति काफिला निकालने पर एफआईआर दर्ज (सोशल मीडिया)

Gonda News: भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंस गये हैं। गोंडा की जिलाधिकारी ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। भाजपा सांसद पर अनुमति वाहनों का काफिला निकालने पर मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है। इसके अलावा सांसद के काफिले के बारे में सूचना न देने पर पुलिस निरीक्षकों को जवाब तलब किया गया है।

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को गुरूवार को उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव की ओर से नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। बिना अनुमति एक दर्जन से ज्यादा वाहनों का काफिला निकालने और धारा 144 का उल्लंघन करने पर भाजपा सांसद पर एफआईआर दर्ज किया गया है। इस मामले में कटराबाजार, करनैलगंज और परसपुर के प्रभारी निरीक्षकों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्हें स्पष्ट करना होगा कि आखिर उनके क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन होने पर सूचना उपजिलाधिकारी करनैलगंज के कार्यालय में उपलब्ध क्यों नहीं कराई गई।

उपजिलाधिकारी करनैलगंज के अनुसार जनपद में चुनाव एवं त्योहारों के मद्देनजर धारा 144 लागू है। किसी भी आयोजन के लिए पूर्व अनुमति अनिवार्य है। सोशल मीडिया और स्थानीय लोगों द्वारा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिले का भ्रमण होने और उक्त स्थानों पर भारी भीड़ एकत्रित होने की सूचना मिली। हालांकि भाजपा सांसद ने इन कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं मांगी थी। इस मामले में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

जनपद में आचार संहिता उल्लंघन का तीसरा मामला

जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा प्रकरण सामने आया है। इससे पूर्व भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह व सपा उम्मीदवार श्रेया वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए कहा कि आचार संहिता उल्लंघन करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। जिला प्रशासन आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story