Gonda Train Accident: गोंडा में रेल हादसे के बाद खून की कमी, जिला अस्पताल ने लोगों से की खून देने की अपील

Gonda Train Accident: जिला अस्पताल गोंडा ब्लड बैंक ने जिले वासियों से मार्मिक अपील करते हुए कहा है कि लोग मानवता के प्रति ज्यादा से ज्यादा खून, ब्लड बैंक पहुंच कर दें।

Radheshyam Mishra
Published on: 18 July 2024 2:15 PM GMT
Gonda Train Accident
X

Gonda Train Accident (Pic: Newstrack)

Gonda News: गोंडा में गुरुवार को बड़ा ट्रेन हादसे के बाद खून की कमी पाई जा रही है। इस मद्देनजर जिला अस्पताल गोंडा ब्लड बैंक ने जिले वासियों से मार्मिक अपील करते हुए कहा है कि लोग मानवता के प्रति ज्यादा से ज्यादा खून, ब्लड बैंक पहुंच कर दें। अस्पताल प्रशासन ने कहा कि हादसे के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा ब्लड की जरूरत पड़ सकती है। आपका बता दें, कि गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पिकौरा गांव के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पटरी से उतर गई, जिससे पांच यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 25 यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे में पांच लोगों की मौत

गोंडा तथा बलरामपुर की रेलवे व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। घायलों को अस्पताल तथा राहत पहुंचाने का काम कर रही हैं। इस बीच गोंडा जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने भी हादसे वाले स्थल का निरीक्षण किया है। उधर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का पहले ही संज्ञान ले चुके है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। मालूम हो कि गोंडा जिले के गोंडा- मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 3 ए सी समेत 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें तीन पटरी तो पूरी तरह से पलटी खा गई है। हादसे में पांच लोगों की मौत बताई जा रही है जबकि 25 लोग जख्मी हो गए हैं। बता दें कि 15904 -चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी। हादसा गोंडा जिले के मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ।

15 डिब्बे पटरी से उतरे

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन मोतीगंज झिलाही स्टेशन के बीच अचानक डिरेल हो गई। ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतरकर ट्रैक के किनारे पलट गए। अयोध्या से इसकी दूरी 300किमी, जबकि लखनऊ से 130 किमी बताई जा रही है। वृहस्पतिवार को रात 11:39 बजे ट्रेन चंडीगढ़ से रवाना हुई थी। हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से सौ मीटर से ज्यादा की दूरी पर जाकर गिरे। यात्री एसी कोच के कई डिब्बों की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले। इसमें दो यात्रियों के पैर कटे हुए पाये गये। जिनको चारपाई पर लाद कर हादसे वाली जगह से ले जाया गया है। हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा मौके पर अन्य अधिकारियों संग पहूंची और राहत बचाव कार्य जल्दी करने का निर्देश दिया। साथ ही गोंडा समेत बलरामपुर के कई डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story