Gonda News: निजी और स्कूली बस में टक्कर, छात्र ने ब्रेक लगाकर रोकी बस,आधा दर्जन घायल

Gonda News: सभी बच्चों को इलाज के लिये पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां से पांच बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी जबकि एक को गंभीर हालात में भर्ती कराया गया है‌।

Radheshyam Mishra
Published on: 16 Aug 2024 9:12 AM GMT
Gonda News
X

डिवाइडर पर रुकी बस (Pic: Newstrack)

Gonda News: शुक्रवार को बच्चों को लेकर स्कूल जा रही एम्स इंटरनेशनल स्कूल की एक बस गोंडा लखनऊ हाइवे स्थित बालपुर बाजार के समीप सामने से आ रही एक निजी बस ने टकरा गयी। जिससे स्कूल बस का चालक बस से नीचे गिरकर बेहोश हो गया और बस सड़क किनारे डिवाइडर पर चढ़ गयी। इसी दौरान गनीमत रही कि चालक के बगल बैठे एक छात्र ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल बस की ब्रेक लगा दी जिससे बस डिवाइडर पर ही रुक गयी और पलटने से बाल बाल बच गई। हालांकि हादसे में आधा दर्जन बच्चों को मामूली चोट आई है।

स्कूल बस को मारी टक्कर

हादसे की सूचना आसपास के लोगों ने डायल 112 के पुलिसकर्मियों को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने घायल बच्चों और बस के चालक को स्थानीय कस्बे के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद पांच बच्चों को छुट्टी दे दी गयी जबकि एक बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे अस्पताल में अभी भी भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हादसे की नगर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी स्थित एम्स इंटरनेशनल स्कूल की बस शुक्रवार की सुबह बच्चों को लेने बालपुर की तरफ गयी थी। बस बच्चों को लेकर नकहा बसंत सोनहरा मार्ग स्थित से लखनऊ हाइवे पर निकल रही थी कि करनैलगंज की तरफ से गोंडा जा रही एक निजी बस ने स्कूल बस में टक्कर मार दी।

छात्र ने लगाई ब्रेक

टक्कर से चालक रामगोपाल बेहोश होकर बस ‌से नीचे गिर गया और बस सड़क के बगल डिवाइडर पर चढ़ गयी। चालक को नीचे गिरा देख बस में बैठे एक छात्र ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तेज़ी करते हुए ब्रेक लगाकर बस को रोक लिया जिससे बस पलटने से बच गयी और बड़ा हादसा टल गया‌। छात्र लक्ष्य प्रताप सिंह निवासी जरौली हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि पांच अन्य बच्चों को भी मामूली चोटें आईं। सभी बच्चों को इलाज के लिये पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां से पांच बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी जबकि छात्र लक्ष्य प्रताप की गंभीर हालात को देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है‌। जहां इलाज चल रहा है। परिजन भी सूचना पर पहुंच चुके हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story