Gonda News: 9 हजार के लिए पिता के साथ कर दिया ऐसा कांड, घर वाले भी रह गए दंग

Gonda News: जिले के थाना परसपुर क्षेत्र के गुरेटी डीहा गांव में एक बेटे ने मात्र 9 हजार रुपये के लिए अपने ही पिता की जान ले ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Radheshyam Mishra
Published on: 4 Aug 2024 5:10 PM GMT
Gonda News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के थाना परसपुर क्षेत्र के गुरेटी डीहा गांव में एक बेटे ने मात्र 9 हजार रुपये के लिए अपने ही पिता की जान ले ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार थाना परसपुर क्षेत्र के गांव गुरेटी डीहा में रवि प्रताप सिंह ने मात्र 9,000 हजार रुपए पिता द्वारा न देने पर लाठी से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। घटना की सूचना पाकर अन्य परिजन गोंडा मेडिकल कॉलेज ले गए। परंतु गंभीर चोट के कारण चिकित्सकों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। आनन फानन वृद्ध को मेडिकल कॉलेज से ट्रॉमा सेंटर लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया।

पिता को लाठियों से पीट-पीट किया मरणासन्न

इस घटना पर मृतक की पत्नी ने आरोपी बेटे के खिलाफ मारपीट व धमकी समेत विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पहले से दर्ज मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी। मृतक मकतूल विश्वनाथ सिंह की पत्नी कमला देवी ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। बड़ा अंकित सिंह व छोटा अर्पित सिंह उर्फ रवि प्रताप पंजाब प्रांत के लुधियाना में रहकर मजदूरी करते हैं। एक सप्ताह पहले ही रवि पंजाब से घर लौटा था, शनिवार की शाम अपने पिता से खेत जोताई का बहाना बनाकर 9,000 हजार रुपये मांग रहा था। उनके पति ने बेटे को इसलिए रुपये नहीं देना चाहते थे कि वह रुपयों से शराब व अन्य फिजूलखर्ची करता रहता है। इसलिए उनके पति ने रुपये देने से इनकार कर दिया। इससे गुस्साए बेटे रवि प्रताप सिंह ने लाठी निकाल ली और पिता विश्वनाथ सिंह उम्र (74) को लाठी से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया।

आरोपी बेटा गिरफ्तार

इसकी सूचना गांव वालों को हुई तो उन्हें परिजनों व गांव वालों की मदद से सीएचसी ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गोंडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। स्थिति में सुधार न होने पर देर रात लखनऊ के ट्रामा सेंटर ले जाते समय उनकी पति की रास्ते में मौत हो गई। इस संबंध में रविवार को कमला देवी ने थाने पर आरोपी बेटे अर्पित सिंह उर्फ रवि के खिलाफ शनिवार की रात मारपीट, धमकी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इस संबंध में थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पहले से दर्ज मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने बताया है कि रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी रवि सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। ग्राम प्रधान गुरेटी सत्यधामा सिंह ने बताया कि विश्वनाथ के दो बेटों में अंकित और रवि के अलावा तीन बेटियां भी हैं, जो शादीशुदा हैं। पिता की मौत की खबर मिलते ही तीनों मायके पहुंच गईं। इस दौरान परिवार में कोहराम मचा है। अंकित पंजाब प्रांत के लुधियाना में था। पिता की मौत के खबर मिलते ही वहां से घर के लिए वह भी चल चुका है। देर रात तक उसके गोंडा पहुंचने की उम्मीद है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story