×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Gonda News: गोंडा में गरजे अमित शाह, बोले- दुनिया की कोई भी ताकत धारा-370 वापस नहीं ला सकती

Gonda News: गृहमंत्री ने कहा कि "भूलना मत गोंडा वालों कार सेवकों पर गोली चलाने वाली समाजवादी सरकार थी। भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण मिलने के बाद भी अखिलेश व राहुल नहीं गए।

Radheshyam Mishra
Published on: 12 May 2024 5:31 PM GMT
Gonda Union Home Minister Amit Shah said, no one can bring back Article 370
X

गोंडा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, बोले- धारा 370 कोई वापस नहीं लगा सकता: Photo- Newstrack

Gonda News: लोकसभा क्षेत्र गोंडा में भाजपा उम्मीदवार कीर्ति बर्धन के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि "ये चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनने का है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया में तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने का है। साथ ही यह चुनाव पाकिस्तान की हरकतों को मुहतोड़ जवाब देने का है और ये चुनाव बम का जवाब गोली से देने का है। और यह चुनाव भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाने वाले व कारसेवकों पर गोली चलवाने वालों के बीच का है।"

गृहमंत्री ने कहा कि "भूलना मत गोंडा वालों कार सेवकों पर गोली चलाने वाली यही समाजवादी सरकार थी। भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण मिलने के बाद भी अखिलेश व राहुल नहीं गए। ये लोग वोट बैंक से डरते हैं, इनका वोट बैंक अलग है।


विपक्ष वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की नीति अपना रहा- अमित शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज में आयोजित चुनावी सभा में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले विपक्ष के वोट बैंक से डरते नही हैं। जबकि विपक्ष वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की नीति अपना रहा है।

अमित शाह ने समाजनादी पार्टी के नेता प्रो रामगोपाल यादव के बयान पर कहा कि "सपा नेता ने तो राम मंदिर पर ताला लगाने के लिए बाबरी नाम का ताला भी तैयार कर रखा है।‌" अमित शाह ने कहा कि "औरंगजेब ने काशी में भगवान शिव का मंदिर तोड़ा था अब कारीडोर बन गया। सोमनाथ में मंदिर बन रहा है। सपा व कांग्रेस वालों ने कहा कि राम मंदिर बेकार बना है। विपक्ष ने मंदिर पर बाबरी ताला लगवाने के लिए तैयारी कर रखा है।

दुनिया की कोई ताकत धारा 370 वापस नहीं लगा सकती

गृहमंत्री ने कहा कि सपा व कांग्रेस और बसपा ने 70 वर्ष तक राम मंदिर के मामले को लटकाकर रखा। मोदी जब दूसरी बार पीएम बने तो पांच वर्ष में केस जीता, भूमि पूजन किया और प्राण प्रतिष्ठा करके जय श्रीराम कर दिया। गृहमंत्री ने कहा कि फारुक अब्दुल्ला व मणिशंकर अय्यर हमें डराते हैं, लेकिन, मोदी सरकार डरने वाली नही है। 56 इंच के सीने वाली मोदी सरकार है। पाक अधिकृत कश्मीर हमारा है और कोई इसे छीन नहीं सकता। गृहमंत्री ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत धारा 370 वापस नहीं लगा सकती। भाजपा का जबतक एक भी सांसद सदन में रहेगा, ये संभव नही है।

दस वर्ष तक सोनिया-मनमोहन की सरकार थी। पाकिस्तान से आलिया, मालिया व जमालिया आते थे और धमाके करके चले जाते थे। ये दोनों शहजादे चुप रहते थे। मोदी सरकार ने सर्जिकल व एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सपा के गुंडे गरीबों को परेशान करते थे। जमीन कब्जा करते थे। लेकिन वर्ष 2017 में जब भाजपा की सरकार बनी तो योगी ने गुंडों को उल्टा लटकाकर सीधा कर दिया। अमित शाह ने कहा कि पहले यूपी में कट्टे बनते थे अब डिफेंस एक्सपो में तोप के गोले बनते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तीसरे बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत दुनिया में नंबर एक बनेगा । गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी शेखचिल्ली के सपने देखना बंद करें। खुद के जीतने की चिंता करें। मीडिया वालों लिख लो रायबरेली से राहुल गांधी प्रचंड मतों से चुनाव हार रहे हैं।इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जिले में कराए गए विकास कार्यों का ब्योरा भी जनता के समक्ष रखा।

उन्होंने कहा कि 680 किलोमीटर अवध क्षेत्र में पक्की सड़क बनायी गयी।‌ सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने 517 करोड़ रेलवे के काम के लिए आवंटित कराया। साथ ही जिले के 80 हजार गरीबों को घर दिया। 6 लाख 17 हजार घरों में शौचालय का निर्माण कराया गया। 6 लाख से अघ्का किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है‌। साथ ही कहा कि टिकरी रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण हो रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री ने दावा किया कि 2 साल बाद नवाबगंज का रेलवे स्टेशन लंदन के रेलवे स्टेशन जैसा होगा। अपने संबोधन के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने मोदी सरकार के फैसलों पर जनता की सहमति जानने के लिए मंच से सवाल भी किया। जनता ने भी गृहमंत्री के सवालों पर सार्थक जवाब देकर अपनी सहमति जताई।

ट्रिपल तलाक पर भी बोले शाह

गृहमंत्री ने सवाल किया कि ट्रिपल तलाक हटाना चाहिए या नहीं, कॉमन सिविल कोड लाना चाहिए या नहीं, धारा 370 हटानी चाहिए थी या नहीं, इन सभी सवालों पर जनता ने गृह मंत्री का समर्थन किया। इन सवालों के बीच उन्होने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प भी दिलाया।

इस दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री मंत्री ने जिले के सभी प्रमुख मंदिरों समेत, महर्षि पतंजलि, भगवान स्वामी नारायण, अमर शहीद राजेंद्र नाथ लाहिड़ी व महाराजा देवी बक्श सिंह को प्रणाम किया। युवाओं को खुद से जोड़ते हुए उन्हे जिगर का टुकड़ा कहकर संबोधित किया और फिर नमस्कार किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story