TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Good News For The Elderly: यूपी की रोडवेज बसों में जल्द मिलेगी फ्री यात्रा सुविधा, कवायद शुरू

Good News For The Elderly: अब बुजुर्ग के लिए रोडवेज बसों में यात्रा कर सकेंगे। रोडवेज की बसों में परिचालक यात्रियों से कहां जाना है, पूछने के साथ ही उनकी उम्र भी जानकारी लेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 March 2022 1:29 PM GMT
Good news for the elderly: The elderly will soon travel for free in UPs roadways buses, exercise will start
X

फोटो: डीपो कार्यालय गढ़मुक्तेश्वर 

Good News For The Elderly: आपको बता दें कि जल्द ही बुजुर्ग रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। इसकी कवायद शुरू हो गई है। रोडवेज परिचालकों के माध्यम से उनके लिंग और आयु के अनुसार विवरण तैयार करें है। परिचालक यात्रियों के टिकट बनाने के साथ उनकी उम्र भी पूछ रहे हैं। वहीं डिपो के एआरएम रणजीत सिंह (Depot's ARM Ranjit Singh) का कहना है कि बुजुर्गों के लिए रोडवेज बसों में यात्रा करना आसान होने वाला है। रोडवेज की बसों में परिचालक यात्रियों से कहां जाना है, पूछने के साथ ही उनकी उम्र भी जानकारी लेंगे।

शासन के दिशा निर्देश पर निगम ने बसों में 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ बुजुर्ग यात्रियों को फ्री में यात्रा करने की तैयारी शुरू कर दी है। निगम प्रतिदिन बसों में यात्रा करने वाले बुजुर्गों का रिकॉर्ड तैयार करके मुख्यालय भेजेगा। मुख्यालय में बसों में यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिक की सूची तैयार की जाएगी। समीक्षा के बाद ही बुजुर्गों को रियायत देने का कोई निर्णय लिया जाएगा।

बसों में बुजुर्ग यात्रियों की गिनती शुरू हो गई है

मुख्यालय के आदेश पर डिपो से चलने वाली बसों में बुजुर्ग यात्रियों की गिनती शुरू हो गई है। परिचालक बच्चों में चलने वाली वरिष्ठ नागरिकों पुरुष और महिला का अलग-अलग डाटा तैयार कर रहे है। यात्री को सिर्फ अपनी उम्र बतानी होगी, इसके लिए कोई रिकॉर्ड नहीं दिखाना होगा। वरिष्ठ नागरिक होने पर परिचालन का रिकॉर्ड तैयार करेंगे।

परिजनों को प्रोफॉर्मा दिया जा रहा है

रिकॉर्ड के लिए परिजनों को प्रोफॉर्मा दिया जा रहा है। वह प्रतिदिन शाम को प्रोफॉर्मा संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध कराएंगे। जिसे लखनऊ भेजा जाएगा। इस कार्य के लिए संबंधित सभी अधिकारियों और परिचालकों को निर्देशित किया जा चुका है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story